माध्यमिक शिक्षा मंत्री ने खुशी एक्सप्रेस को किया रवाना

Uttar Pradesh टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति शिक्षा-जॉब

लव इंडिया, चंदौसी। स्वतंत्र प्रभार माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी ने टीकाकरण जागरूकता के उद्देश्य से संचालित खुशी एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस वाहन के जरिए जिले भर में टीकाकरण के फायदे बताए जाएंगे।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से गर्भवती महिलाओं को टिटनेस से बचाव तथा 5 साल तक के बच्चों को टीबी, पीलिया, काली खांसी, गलघोटू, निमोनिया, दिमागी बुखार, रोटा वायरस से होने वाले दस्त, खसरा-रूबेला आदि बीमारियों से बचाव के टीके लगाए जाते हैं। टीकाकरण की उपलब्धि कम होने पर राज्य सरकार की ओर से जिले भर में सर्वे कराया गया था। सर्वे के आधार पर विशेष टीकाकरण पखवाड़ा चलाकर छूटे हुए बच्चों का टीकाकरण किया जा रहा है।
टीकाकरण के प्रति जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोर पीसीआई संस्था के सहयोग से खुशी एक्सप्रेस का संचालन किया जा रहा है।

मंगलवार को राज्यमंत्री गुलाब देवी ने हरी झंडी दिखाकर खुशी एक्सप्रेस को रवाना किया उन्होंने आशा जताई कि खुशी एक्सप्रेस अपने उद्देश्य में सफल होगी। और हर बच्चे का विभिन्न बीमारियों से सुरक्षित रखने के लिए टीकाकरण हो सकेगा ।यहां सीएमएस डॉ हरवेंद्र सिंह,डीएमसी मोहमद जावेद,अरशद रसूल,गोपाल शर्मा, डॉ टीएस पाल,रफीक़ अहमद, रतनेश शर्मा, शहंशाह, रवनेश कुमार, नवाज़िश आलम,पंकज शर्मा,चंद्रसेन छोटू,गौरव जोशी आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *