राजपुर रोड जटपुरा का रोजी हेल्थ केयर एवं जच्चा-बच्चा केंद्र भी बिना पंजीकरण के

Uttar Pradesh Uttarakhand अपराध-अपराधी खाना-खजाना टेक-नेट

कड़वा सच: बीएनवाईएस कर रहा ऑपरेशन। मोहम्मद सलमान खुद को फिजिशियन बताते हुए बीइएमएस और बीएनवाईएस (एमडी) आरिफा सलमान बतातीं स्त्री रोग विशेषज्ञ और बीएएमएस एमडी।

उमेश लव, लव इंडिया, मुरादाबाद। बी एन वाई एस यानी मिट्टी पानी और हवा से उपचार लेकिन रोजी हेल्थ केयर एवं जच्चा बच्चा केंद्र में इसका उल्टा है। यहां के मोहम्मद सलमान खुद को बीइएमएस, बीएनवाईएस (एमडी) बताते हुए फिजीशियन कहते हैं और यही रोजी हेल्थ केयर एवं जच्चा-बच्चा केंद्र के संचालक भी हैं। इनके रोजी हेल्थ केयर एवं जच्चा बच्चा केंद्र पर पित्ते, हर्निया, हाड्रोसिल, छोटी आंत और बड़ी आंत, बच्चेदानी, पथरी, रसोली और एलएससीएस के ऑपरेशन की सुविधा 24 घंटे उपलब्ध है। इसके अलावा नॉर्मल डिलीवरी के साथ ही बवासीर और भगंदर का ऑपरेशन भी होता है नर्सिंग होम में प्राइवेट रूम भी उपलब्ध है।

यह अलग बात है कि डॉक्टर मोहम्मद सलमान रोजी हेल्थ केयर एवं जच्चा-बच्चा केंद्र का पंजीकरण होने और अपने को ऑपरेशन करने का विशेषज्ञ बताने के साथ-साथ दावा करते हैं कि डॉक्टर आरिफा से बढ़िया स्त्री रोग विशेषज्ञ क्षेत्र में कोई नहीं है जबकि बीइएमएस एमडी को भारतीय चिकित्सा परिषद की मान्यता नहीं है। इससे स्पष्ट है कि आरिफा भी झोलाछाप है और वह भी नॉर्मल के साथ-साथ सिजेरियन का ऑपरेशन करके जच्चा बच्चा की जान से खिलवाड़ करती हैं लेकिन डाक्टर आरिफा इससे इनकार करते हैं और अपने को भारतीय चिकित्सा परिषद के मानकों के तहत पंजीकृत बताती हैं लेकिन वह पंजीकरण की संख्या नहीं बता पाईं।

सब कुछ अवैध होते हुए भी अपने को जायज बताने का यह हौसला आखिरकार मोहम्मद सलमान और आरिफा सलमान में आया कहां से और इस मामले में आखिरकार मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एमसी गर्ग और उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी नोडल अधिकारी संजीव बेलवाल चुप क्यों है क्योंकि यही सवाल दाल में कुछ काला होने का उत्तर दे रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *