WhatsApp पर ही छुट्टी के लिए आवेदन कर सकेंगे अब सरकारी स्कूलों के शिक्षक

Uttar Pradesh Uttarakhand टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण लाइफस्टाइल शिक्षा-जॉब

लव इंडिया, मुरादाबाद/ बरेली। मानव संपदा पोर्टल में तकनीकी खराबी के कारण प्राइमरी स्कूल के शिक्षक अवकाश के लिए आवेदन नहीं कर पा रहे हैं। करीब एक हफ्ते से आ रही इस समस्या से शिक्षकों को राहत दे दी गई है। बीएसए को महानिदेशक की ओर से पत्र भेज कर शिक्षकों से व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से छुट्टी की सूचना लेने के निर्देश दिए गए हैं।

विभागीय सूत्रों के मुताबिक यह व्यवस्था पोर्टल के ठीक होने तक के लिए जारी रहेगी। बाद में पोर्टल की तकनीकी खामी को दुरूस्त करने के बाद व्हाट्सएप पर ली गई छुट्टियों की सभी सूचनाएं अपडेट की जाएंगी। इसके लिए शासन की ओर से आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं।शिक्षक अपने खंड शिक्षा अधिकारी के ग्रुप में छुट्टी की सूचना डाल सकते हैं और ऐसे शिक्षकों की सूची खण्ड शिक्षा अधिकारी बेसिक शिक्षा अधिकारी के व्हाट्सएप ग्रुप में डालेंगे।

बरेली के बीएसए विनय कुमार ने बताया कि मानव संपदा पोर्टल को अपडेट किया जा रहा है। परिषदीय शिक्षकों को छुट्टियां लेने की सुविधा ऑनलाइन ही दी जाती हैं। उन्हें आकस्मिक अवकाश स्कूल खुलने के समय से पहले लेना होता है अन्यथा उनके खिलाफ कार्रवाई होती है। छुट्टी लेने से लेकर उसे मंजूर करने तक की व्यवस्था ऑनलाइन ही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *