लोहड़ी पर पंजाबी महासभा ने राजनीतिक दलों को ताकत दिखाई

India International Uttar Pradesh Uttarakhand खाना-खजाना खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण बॉलीवुड युवा-राजनीति

लव इंडिया, मुरादाबाद। मुरादाबाद पंजाबी महासभा ने लोहड़ी के पर्व पर जमकर धमाल किया और ताकत का एहसास कराया।

लोहड़ी उत्तर भारत का एक प्रसिद्ध त्योहार है। यह मकर संक्रान्ति के एक दिन पहले मनाया जाता है। मकर संक्रान्ति की पूर्वसंध्या पर इस त्यौहार का उल्लास रहता है। रात्रि में खुले स्थान में परिवार और आस-पड़ोस के लोग मिलकर आग के किनारे घेरा बना कर बैठते हैं। इस समय रेवड़ी, मूंगफली, लावा आदि खाए जाते हैं। इसी के साथ मुरादाबाद में मुरादाबाद पंजाबी महासभा के तत्वाधान में व्हाइट हाउस में भव्य आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि नगर विधायक रितेश गुप्ता व चड्ढा ग्रुप के गुरमीत सिंह बंटी रहे। इस मौके पर सबसे पहले विधि विधान के अनुसार लोहड़ी पर खुले मैदान में पंजाबी रीति रिवाज के अनुसार लोहड़ी जलाई गई इस मौके पर खिले और रेवड़ी बांटी गई।

इसके बाद भव्य कार्यक्रम हुआ। इसमें पंजाबी समाज के बच्चों ने परंपरागत और आधुनिक पंजाबी गीतों पर जमकर डांस किया और समाज को यह संदेश दिया कि अपनी परंपराओं से नहीं हटना चाहिए। इसके बाद नगर विधायक रितेश गुप्ता समेत अन्य अतिथियों ने लोहड़ी का महत्व बताया और कहा कि अपने समाज और परंपराओं से नहीं हटे और ऐसा कोई काम ना करें जिससे समाज के साथ-साथ प्रदेश और देश पर आंच आए। अपने भारतीय होने पर गर्व करें और देश हित में ही काम करें।

पंजाबी महासभा के अध्यक्ष गिरीश भंडुला, अल्पना रितेश गुप्ता, सचिव कमल गुलाटी के अलावा महिला ईकाई की जिलाध्यक्ष बीना अरोड़ा, खैराती लाल मल्होत्रा, संतोष नारंग, सुनीता भंडुला, सुनील भंडुला, मुदित भंडुला आदि रहे। कुल मिलाकर यह लोहड़ी उत्सव था लेकिन मुरादाबाद पंजाबी महासभा ने एक तरह से लोकसभा चुनाव से पहले ही भाजपा व अन्य राजनीतिक दलों को अपनी ताकत का एहसास करा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *