एमबीबीएस डॉक्टर से ज्यादा सुविधाएं है न्यू भारत हेल्थ केयर एवं जच्चा बच्चा केंद्र पर

Uttar Pradesh खाना-खजाना तेरी-मेरी कहानी शिक्षा-जॉब

लव इंडिया मुरादाबाद। डिलारी थाना क्षेत्र के गांव गक्खरपुर में सरकारी स्कूल के सामने न्यू भारत हेल्थ केयर एंड जच्चा बच्चा केंद्र है, जहां पर एमबीबीएस डॉक्टर से भी अधिक सुविधाएं आपको मिलती हैं और यह अलग बात है कि न्यू भारत हेल्थ केयर एंड जच्चा बच्चा केंद्र को झोलाछाप संचालित कर रहा है।

न्यू भारत हेल्थ केयर एंड प्यारा बच्चा बच्चा केंद्र डिलारी क्षेत्र गक्खरपुर में सरकारी स्कूल के सामने आलीशान भवन में है और बाहर से ही नहीं बल्कि अंदर से देखने के बाद भी आपको यह नंबर एक का हॉस्पिटल नजर आएगा लेकिन सच्चाई इसके विपरीत है इसको डॉक्टर सुलेमान संचालित कर रहे हैं और खुद को बीएएमएस बताते हैं। यह अलग बात है कि डॉक्टर सुलेमान बीएएमएस की फुलफार्म नहीं बता पाए। इतना ही नहीं न्यू भारत हेल्थ केयर एंड जच्चा-बच्चा सेंटर के बाहर लगे हार्डिंग पर चार अन्य डॉक्टर के भी नाम लिखे हैं इनमें एक बी एन वाई एस डिग्री धारक है।

डॉ सुलेमान मीडिया को जानकारी देते हुए

बकौल डॉ सुलेमान के उनके यहां नॉर्मल डिलीवरी बड़ा ऑपरेशन पिते की थैली बच्चेदानी अप्रेंटिस और हर्निया के ऑपरेशन की सुविधा उपलब्ध है इसके अलावा बवासीर भगंदर और फिशर का भी गारंटी से इलाज किया जाता है।

डॉक्टर सुलेमान सुविधाएं बताते हुए यही रुकते बल्कि और कहते हैं डेंगू मलेरिया टाइफाइड सांस फूलना पुरानी खासी काला पीलिया गुरुदेवा लीवर से संबंधित बीमारियों का इलाज भी किफायती दामों में किया जाता है उनके यहां 10 बेड की सुविधा भी है और स्टाफ के सवाल पर भी वह बताते हैं सभी पैरामेडिकल स्टाफ है और मुख्य चिकित्सा अधिकारी के यहां भी उन्हीं के नाम से पंजीकरण है जबकि सीएमओ कार्यालय ने डॉक्टर सुलेमान के नाम से गांव गक्खरपुर में किसी भी अस्पताल के पंजीकरण से पूरी तरह इनकार किया है और कहा है कि जांच कराई जाएगी और ठोस कार्यवाही होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *