जिला अस्पताल की स्वास्थ्य सेवाओं को दुरुस्त कराने के लिए समाजवादी पार्टी ने दिया ज्ञापन

Uttar Pradesh खाना-खजाना टेक-नेट युवा-राजनीति

लव इंडिया, मुरादाबाद। समाजवादी पार्टी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एमसी गर्ग को जिला अस्पताल में बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं को दुरुस्त करने के संबंध में ज्ञापन दिया।

ज्ञापन में है कि मुरादाबाद के गरीब और आम जनमानस को रोगों के इलाज हेतु जिला अस्पताल बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है लेकिन वर्तमान में बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं के कारण गरीब और आम जनमानस को अपने इलाज हेतु बहुत तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है और जब तब इन बदहाल सेवाओं के कारण गरीबों के सामने जान का संकट खड़ा हो जाता है। अतः उपर्युक्त विषयक के संदर्भ में महानगर समाजवादी पार्टी, मुरादाबाद इस ज्ञापन के द्वारा आपका ध्यान निम्नलिखित बिंदुओं पर आकृष्ट कराना चाहती है:-

1. अस्पताल में उपलब्ध वेंटिलेटर का लाभ सभी आम और गरीब रोगियों को बिना किसी परेशानी और दिक्कत केउपलब्ध हो।

2. अस्पताल की पैथोलॉजी में उपलब्ध सभी जांच सुविधाओं का लाभ भी गरीब और आम रोगियों को सुचारू रूप से प्राप्त हो सके तथा जांच के नाम पर किसी का भी आर्थिक शोषण न हो।

3. अस्पताल में जब तब रोगियों के पंजीकरण और दवाई पटल पर लंबी लंबी कतार लग जाने के कारण रोगियोंऔर तीमारदारों के सामने परेशानी खड़ी हो जाती है, इसलिए इन दोनों पटलों की संख्या भी बढ़ाई जाए।

4. अस्पताल में दवाइयों के उपलब्ध होने के बावजूद प्राइवेट मेडिकलों से कमीशन पाने के लालच में गरीबों और आम रोगियों को डॉक्टर्स द्वारा बाहर से दवाई लेने हेतु विवश किया जा रहा है। इस पर भी तत्काल प्रभाव से रोक सुनिश्चित की जाए।

महानगर समाजवादी पार्टी के इस ज्ञापन में उल्लेखित उपर्युक्त बिंदुओं पर उचित कार्यवाही करने की कृपा करें जिससे गरीब और आम जनमानस को जिला अस्पताल में उपलब्ध स्वास्थ्य सेवाओं का भरपूर लाभ मिल सके। यदि इन बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं को दुरुस्त नहीं किया गया तो महानगर समाजवादी पार्टी आंदोलन करने को विवश होगी। इस दौरान, महानगर अध्यक्ष शाने अली शानू, आसिम एडवोकेट, रजीउद्दीन खान, हारून पाशा, हाजी शे‌र मोहम्मद, गुड्डू मलिक, तुंगीश यादव आदि रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *