साठगांठ: एसीएमओ ने दिया झोलाछाप को आशीर्वाद

Uttar Pradesh खाना-खजाना टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी युवा-राजनीति

उमेश लव, मुरादाबाद। सैया भाये कोतवाल अब डर काहे का… कहावत स्वास्थ्य विभाग और झोलाछाप डाक्टरों पर बिल्कुल सटीक बैठती है क्योंकि ग्राम पंचायत महमूदपुर माफी में प्रथमा बैंक के सामने वाली गली मोहल्ला पट्टी में बच्चा क्लीनिक की आड़ में पूरा अस्पताल संचालित है और इसे डॉक्टर तौफीक अली चलाते हैं, जिनके पास कोई डिग्री या डिप्लोमा नहीं है और 15 साल तक के बच्चों की सभी बीमारियों का इलाज कर रहा है।

लव इंडिया नेशनल ने जनपद की नव सृजित ग्राम पंचायत महमूदपुर माफी के एक झोलाछाप का खुलासा किया था जो बच्चा क्लीनिक की आड़ में बाकायदा अस्पताल संचालित किया हुए है और खुले मैदान में वायो मेडिकल वेस्ट फेंकता है लेकिन इस पर कार्रवाई के बजाए संबंधित एसीएमओ ने आशीर्वाद दे दिया। यही कारण है कि झोलाछाप सबकुछ खुलेआम कर रहा है क्योंकि इन पर संबंधित एसीएमओ ने आशीर्वाद का हाथ रख दिया है।

यह है पूरा मामला: बिना पंजीकरण के बच्चों का अस्पताल, कर रहा बच्चों का इलाज

मुरादाबाद संभल रोड पर मेहमूदपुर माफी है जो हाल ही में शासन द्वारा नगर पंचायत घोषित कर दी गई है। इसी नगर पंचायत में प्रथमा बैंक के सामने वाली गली मोहल्ला पट्टी में बच्चा क्लीनिक संचालित है और इसे डॉक्टर तौफीक अली चलाते हैं। इनके यहां 15 साल तक के बच्चों की सभी बीमारियों का इलाज किया जाता है।

सूत्रों की माने तो डॉक्टर तौफीक अली पर कोई डिग्री नहीं है और ना ही इनका क्लीनिक अर्थात बच्चा क्लीनिक स्वास्थ्य विभाग में पंजीकृत है। बावजूद इसके, यह स्वास्थ विभाग के अफसरों की कृपा दृष्टि से बच्चा क्लीनिक चला रहे हैं। पूछने पर यह खुद को बीएनवाईएस डिग्री धारक बताते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *