नया साल : होटल-रेस्टोरेंट में 10 बजे बाद पार्टी न करें

Uttar Pradesh अपराध-अपराधी खाना-खजाना खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण बॉलीवुड युवा-राजनीति लाइफस्टाइल

लव इंडिया, लखनऊ। दिसंबर की रात को मनाए जाने वाले नए साल के जशभन की आड़ में हुड़दंग मचाने वालों को पुलिस ने सख्त चेतावनी दी है। किसी को जशभन की आड़ में नशे में हुड़दंग मचाने की अनुमति नहीं होगी। अगर बेवजह शराब के नशे में घूमते हुए कोई हुड़दंग मचाता पाया गया तो पुलिस कार्रवाई से गुजरना होगा।साथ में बिना बार लाइसेंस के सामूहिक शराब पार्टी पर पाबंदी होगी और रात दस बजे के बाद होटल-रेस्तरा संचालकों को भी पार्टी नहीं करने की सलाह दी गई है।

इस बीच, यातायात पुलिस, जनपद-मुरादाबाद ने गत् वर्षों की भाति इस वर्ष भी नव वर्ष दिनांक 31 दिसंबर 22 की रात्रि से प्रारम्भ होकर दिनांक 01 जनवरी 2023 तक मनाया जायेगा । नववर्ष मनाने के लिए युवा वर्ग अधिकता होटलों, क्लबों, मनोरंजन गृह, सड़कों पर एकत्रित होते है जिससे दुर्घटना होने की सम्भावना बनी रहती है जिसके दृष्टिगत मुरादाबाद नगर क्षेत्र में भारी वाहनों की नो एन्ट्री 31 दिसंबर 22 को रात्रि 10.00 बजे खुलने के जा रात्रि 02 बजे तक प्रभावी रहेगी। इसके समय में आवश्यकतानुसार परिवर्तन किया जा सकता है ।

नए साल का जशभन 31 दिसंबर की रात से लेकर 1 जनवरी को देर रात तक मनाया जाता है। दिल्ली रोड, कांठ रोड और रामपुर रोड आदि इलाकों के होटल-रेस्तरां में पार्टी आयोजित होती हैं। इसको लेकर पुलिस प्रशासनिक स्तर से तगड़ी तैयारी है। साफ है कि इन जगहों पर होने वाली पार्टियों पर पुलिस प्रशासन के साथ आबकारी टीम की भी नजर रहेगी। कहीं भी बिना लाइसेंस के शराब पार्टी नहीं होने दी जाएगी।

साथ में सार्वजनिक स्थलों पर हुड़दंगों को लेकर ड्रोन कैमरों से भी निगरानी रखी जाएगी। होटल, शॉपिंग मॉल, लॉज, रेस्टोरेंट, रेल व बस स्टेशनों पर पुलिस पिकैट व पेट्रोलिंग रहेगी। शराब की दुकानों के इर्दगिर्द भी पुलिस इंतजाम रहेंगे। खुले में शराब पीने वालों पर निगरानी रहेगी। ब्रीथ एनालाइजर से शराब पीने वालों की चेकिंग होगी। यह व्यवस्था 31 दिसंबर व 1 जनवरी को लागू रहेगी। इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी निगरानी रहेगी। भड़काऊ पोस्ट करने पर मुकदमा दर्ज कर सीधे जेल भेजा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *