टीएमयू स्टुडेंट्स ने सड़क सुरक्षा नियमों की ली शपथ

Uttar Pradesh शिक्षा-जॉब

लव इंडिया, मुरादाबाद। तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई एवम् दैनिक जागरण के तत्वावधान में सड़क सुरक्षा की ओर से शपथ ग्रहण समारोह में यूनिवर्सिटी की फैकल्टीज और स्टुडेंट्स ने सड़क सुरक्षा संबंधी नियमों का पालन करने की शपथ ली। उल्लेखनीय है, भारत सरकार एवम् श्रम और रोजगार मंत्रालय की ओर से सुरक्षा, स्वास्थ्य और पर्यावरण पर स्वैच्छिक आंदोलन की मुहिम में तेजी लाने को यह शपथ दिलाई गई ।

वक्ताओं ने छात्र – छात्राओं को सड़क-सुरक्षा के महत्व को बताते हुए कहा, सड़क पर चलते समय हमें यातायात के नियमों का कड़ाई से पालन अवश्य करना चाहिए। सड़क सुरक्षा हमारी स्वयं की सुरक्षा है। हमारी जागरूकता हमें जीवन दान दे सकती है, न कि हमारी जल्दी या लापरवाही। उन्होंने कहा कि सड़क पर वाहन चलाते समय सुरक्षा संबंधी नियम अपनाएं। दोपहिया वाहनों के प्रयोग में हेलमेट अवश्य पहनें। कार चलाते समय सीट बेल्ट जरूर लगाएं। एंबुलेंस और फायर बिग्रेड गाड़ियों को पहले रास्ता दें और हमेशा दुर्घटना पीड़ितों की मदद करें।

शपथ ग्रहण कार्यक्रम में राष्ट्रीय सेवा योजना तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी इकाई के समन्वयक डॉ. रत्नेश जैन, एआर श्री दीपक मलिक, डॉ. रवि प्रकाश सिंह,डॉ. मुक्ता गुप्ता ,श्रीमती पूनम चौहान,श्रीमती पायल शर्मा ,मिस शाज़िया सुल्तान,डॉ. सुनील कुमार पांडेय,श्री रंजीत सिंह, श्री विनय कुमार आदि के संग संग सैकड़ों स्टुडेंट्स की मौजूदगी रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *