डबल इंजन सरकार के संग ट्रिपल इंजन के रूप में है प्रबुद्धजनों की भूमिका

Uttar Pradesh तेरी-मेरी कहानी युवा-राजनीति

लव इंडिया, मुरादाबाद : मुख्यमंत्री योगी ने प्रबुद्धजनों से आह्वान किया कि आपकी भूमिका डबल इंजन सरकार के साथ ट्रिपल इंजन के रूप में है। इसका लाभ शिक्षाविदों, चिकित्साविदों को मिलकर प्रदेश की जनता को दिलाने के लिए संकल्पित हों। उन्होंने आज पीली कोठी स्थित इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर और सोनकपुर ओवरब्रिज सहित 424 करोड़ की 30 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

प्रबुद्ध जन सम्मेलन को संबोधित करते हुए योगी ने कहा, आज प्रदेश में सुरक्षा का बेहतर वातावरण है। हम यूपी में किसी के साथ भेदभाव नहीं करते हैं। सबका साथ, सबका विकास को ध्यान में रखकर भाजपा सरकार काम कर रही है। आज महिलाएं खुद को सुरक्षित महसूस कर रही हैं। यूपी में बहू-बेटियां अब सुरक्षित हैं। उधर, विरोधियों को अपराध का राज पसंद है।

घरेलू और वैश्विक बाजार में 25000 करोड़ रुपये से अधिक का कारोबार केवल मुरादाबाद का: सीएम योगी

पीतलनगरी पहुंचे सीएम योगी ने प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने प्रबुद्धजन सम्मेलन में उपस्थित होने पर गर्व का पल बताया। उन्होंने कहा घरेलू और वैश्विक बाजार में 25000 करोड़ रुपये से अधिक का कारोबार केवल मुरादाबाद से होता है। यहां के शिल्पी और कारीगर विश्व पटल पर छाने में समर्थ हैं। सीएम योगी ने कहा कि अच्छी शिक्षा और स्वास्थ्य पांच वर्ष पहले प्रदेश में नारकीय स्थिति में था, जब प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी तो इसको गति मिली। पूर्ववर्ती सपा सरकार ने योजनाओं के पारदर्शी क्रियान्वयन में रोड़े अटकाए। लेकिन भाजपा कार्यकाल में स्थितियां पूरी तरह बदल गई हैं। एकीकृत कमांड कंट्रोल सेंटर से पूरा शहर कैमरे की निगरानी में रहेगा। इससे शहर में अपराध नियंत्रण भी होगा। एक चौराहे पर अपराध करने वाला अगले चौराहे पर ढेर होगा या पुलिस के शिकंजे में होगा।

37000 गरीबों को प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री आवास योजना का लाभ मुरादाबाद में मिला

मुख्यमंत्री ने कहा कि 37000 गरीबों को प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री आवास योजना का लाभ मुरादाबाद में मिला है। जबकि प्रदेश में 45 लाख से अधिक पात्रों को इसका लाभ मिला है। प्रदेश में नौ लाख ब्याज मुक्त रोजगार के लिए प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना का लाभ मिला है। कहा जिले में उद्योगों की भट्टियों को अब सीएनजी से संचालित किया जाएगा। यहां 14-15000 करोड़ रुपये का निर्यात पहुंच गया है। कहा प्रदेश जल्द ही देश में व्यवसाय के क्षेत्र में नंबर एक होगा। उद्यमियों को सरकार सुरक्षा और सुविधा देने को प्रतिबद्ध है। दंगा कराने और भड़काने वाले अपराधी और माफिया या जेल में हैं या प्रदेश छोड़कर भाग चुके हैं। ग्लोबल इन्वेस्टर समिट फरवरी में लखनऊ में होगा। इसमें विश्व भर के औद्योगिक इकाइयों के लोग आएंगे। प्रदेश की अर्थव्यवस्था एक ट्रिलियन डालर की होगी और.देश की अर्थव्यवस्था जल्द ही पांच ट्रिलियन हो जाएगी।

सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश देश का सबसे सुरक्षित प्रदेश बन गया है। इसके लिए प्रबुद्धजनों के माध्यम से सकारात्मक माहौल बनाना है। इसका लाभ जनता जनार्दन को मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने कोरोना से सबसे बेहतर तरीके निपटने में सफल रही है। उन्होंने प्रबुद्धजनों से आह्वान किया कि आपकी भूमिका डबल इंजन सरकार के साथ ट्रिपल इंजन के रूप में है। इसका लाभ शिक्षाविदों, चिकित्साविदों को मिलकर प्रदेश की जनता को दिलाने के लिए संकल्पित हों।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *