यूपी में गांधी जयंती पर 75 हजार ग्रामीण परिवारों को मिलेगा नल कनेक्शन

Uttar Pradesh युवा-राजनीति

UP News/ Lucknow News: उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) दो अक्टूबर को 75 हजार ग्रामीण परिवारों को नल से जल पहुंचा कर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) को श्रद्धांजलि देगी। जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह (Swatantra Dev Singh) ने शुक्रवार को नमामि गंगे और ग्रामीण जलापूर्ति विभाग के प्रमुख सचिव अनुराग श्रीवास्तव (Anurag Shrivastava) और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक में बापू की जयंती पर 75 हजार नए परिवारों को नल से जल पहुंचाने का लक्ष्य तय किया है।

जल शक्ति मंत्री ने दिए ये निर्देश

जल शक्ति मंत्री ने अधिकारियों से कहा कि गांव, गरीब, किसानों के घर-घर तक नल से स्वच्छ जल की सप्लाई शुरू करके हम बापू को सच्ची श्रद्धांजलि देंगे। उन्होंने अधिकारियों से जिलों के गांव-गांव में जाकर स्वच्छता का संदेश देने, ग्रामीणों को स्वच्छ पेयजल के महत्व की जानकारी और जल संचयन के लाभों को जन-जन तक पहुंचाने के भी निर्देश दिये। उन्होंने योजना को तेज गति देने के लिए आला आधिकारियों से निचले स्तर तक संवाद बनाने और योजनाओं को जमीन पर उतारने के लिए कहा है।

इस मौके पर ये लोग रहे मौजूद

जल शक्ति मंत्री ने विभाग में काम करने वाले सभी अभियंताओं को नियमित रूप से जल जीवन मिशन के कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करने और कार्यों को गुणवत्ता के साथ समय पर पूरा कराए जाने के भी निर्देश दिये। बैठक में जल निगम के एमडी बलकार सिंह और राज्य पेयजल एवं स्वच्छता मिशन के अधिशासी निदेशक प्रिय रंजन कुमार भी मौजूद रहे। बता दें कि 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की जयंती के मौके पर 75 हजार नए परिवारों को नल से जल पहुंचाने का लक्ष्य तय किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *