सिविल लाइन थाने से पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते दरोगा किया गया गिरफ्तार

Uncategorized

उमेश लव, लव इंडिया, मुरादाबाद। एंटी करप्शन ब्यूरो मुरादाबाद इकाई के सीओ मौहम्मद फाजिल सिद्दीकी के नेतृत्व में सिविल लाइन्स थाना परिसर से महिला हेल्प डेस्क के समीप से अगवानपुर पुलिस चौकी के उपनिरीक्षक महेश पाल सिंह को पांच हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया।

थाने में ही बुलाया था 5 हजार की रिश्वत लेने के लिए

मुरादाबाद महानगर के सिविल लाइन थाना अंतर्गत बिशनपुर भीमाठेर निवासी निजार खां पुत्र फिदा खां एंटी करप्शन ब्यूरो मुरादाबाद इकाई 19 फरवरी को पहुंचे और बताया कि अगवानपुर के दरोगा महेश पाल सिंह है और उनके पास उनका एक 12 बोर के साथ लाइसेंस का नवीनीकरण और लूटपाट के एक मामले का प्रार्थना पत्र है जिसमें रिपोर्ट लगाने के लिए उपनिरीक्षक महेश पाल सिंह 20 हजार रुपए मांग रहे हैं। इसमें 5 हजार रुपए पहले और शेष 15 हजार रुपए काम हो जाने के बाद की डिमांड कर रहे हैं जबकि उसके पास रकम नहीं है। ऐसे में उसका काम भी नहीं हो रहा। इस पर एंटी करप्शन ब्यूरो टीम ने गठित की गई और सरकारी दमन पर दाग लगने वाल उप निरीक्षक को करने के लिए प्लान बनाया गया। इसी के तहत उप निरीक्षक महेश पाल सिंह ने बुधवार को सिविल लाइन थाने में 5 हजार रुपए लेकर आने को कहा था।

रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया दरोगा महेश पाल सिंह बरेली जनपद का

बुधवार की दोपहर में एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम सिविल लाइन थाने पहुंच गई और जैसे ही थाना परिसर में मौजूद महिला हेल्प डेस्क के पास दरोगा महेशपाल सिंह ने शिकायतकर्ता निजार खान से 5 हजार पकड़े तो इधर-उधर मौजूद एंटी करप्शन की टीम ने दरोगा महेश पाल सिंह को दबोच लिया। यह देखकर दरोगा के चेहरे की हवाइयां उड़ गई। रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया दरोगा महेश पाल सिंह बरेली जनपद के सिरौली थाना अंतर्गत गांव पलथा का है।

लाइसेंस के नाम पर 20 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी

एंटी करप्शन ब्यूरो मुरादाबाद इकाई के सीओ मौहम्मद फाजिल सिद्दीकी को सिविल लाइन इलाके विशनपुर भीमाठेर निवासी फिदा आलम के पुत्र नाजिर खान ने बताया थाना सिविल लाइन थाने में तैनात व चौकी अगवानपुर के सहायक इंचार्ज दरोगा महेश पाल सिंह ने लाइसेंस के नाम पर 20 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी।

दारोगा महेश पाल सिंह के खिलाफ थाना सिविल लाइन में मुकदमा दर्ज

सीओ एंटी करप्शन मौहम्मद फाजिल सिद्दीकी ने बताया पीड़ित ने उनसे लिखित में शिकायत की और उनके द्वारा एसएसपी सहित आला अधिकारियों को इसकी जानकारी देते हुए टीम के साथ थाना सिविल लाइन पहुंचा गया और दरोगा को उस समय गिरफ्तार कर लिया गया जब वह पीड़ित से पांच हजार रुपए की रिश्वत ले रहा था। उन्होंने बताया एंटी करप्शन ब्यूरो की गिरफ्त में आए दारोगा महेश पाल सिंह के खिलाफ थाना सिविल लाइन में मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है।

बरेली जनपद के सिरौली का रहने वाला है भ्रष्टाचार का

बरेली जनपद के सिरौली का रहने वाला है भ्रष्ट दारोगा

इस दबिश के दौरान नवल मारवाह ने बताया पीड़ित इस्तियाक की ओर से वउनकी तहरीर पर आरोपी दरोगा के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। एंटी करप्शन ब्यूरो की गिरफ्त में आया दारोगा फिलहाल अगवानपुर के ही सरकारी आवास में रहता था और मूल रूप से बरेली जनपद के सिरौली थानाक्षेत्र के गांव पलत का है।

भ्रष्ट दारोगा को पकड़ने वाली टीम

भ्रष्ट दरोगा को पकड़ने वाली एंटी करप्शन की टीम में मुरादाबाद इकाई के निरीक्षक/टीम प्रभारी मोहम्मद इश्तियाक, निरीक्षक नवल मारवाह, निरीक्षक कृष्ण अवतार, निरीक्षक सूर्य प्रताप सिंह, उपनिरीक्षक विजय कुमार, मुख्य आरक्षी सतीश कुमार, मुख्य आरक्षी कृष्णपाल सिंह, आरक्षी राहुल कुमार, आरक्षी प्रियंकुर, मय सरकारी गाडी नम्बर यूपी 32 ईजी 7507, आरक्षी चालक मिन्टू सिंह मय सरकारी गाडी नम्बर यूपी 32 बीजी 8415 भ्र0 शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *