उत्तराखंड के हल्द्वानी में हिंसा के बाद यूपी में अलर्ट

Uncategorized

उत्तराखंड के हल्द्वानी में हुई हिंसा के बाद यूपी में अलर्ट घोषित किया गया है. डीजीपी प्रशांत कुमार ने उत्तराखंड से सटे सभी जिलों को हाई अलर्ट पर रहने के आदेश दिए हैं. हल्द्वानी की घटना को लेकर प्रदेश के सभी जिलों को सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने को कहा गया है. साथ ही उत्तराखंड से आने वाले वाहनों और लोगों की चेकिंग करने के भी निर्देश दिए गए हैं.

डीजीपी प्रशांत कुमार ने कहा कि सोशल मीडिया पर नजर रखी जाए और हल्द्वानी मामले को लेकर अफवाह फैलाने वालों और गड़बड़ी करने वालों से सख्ती से निपटा जाए. डीजीपी ने बरेली जोन के अफसरों को विशेष सुरक्षा इंतजाम करने को कहा है. फिलहाल, पूरे प्रदेश में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है.

वहीं, सीनियर अधिकारियों द्वारा शुक्रवार को जुमे की नमाज के दौरान सभी जिलों में अतिरिक्त मुस्तैदी बरते जाने के साथ ही संवेदनशील क्षेत्रों में कड़े सुरक्षा प्रबंध सुनिश्चित कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं. खासकर, उत्तराखंड बॉर्डर से जुड़े व उसके आसपास के जिलों में गुरुवार रात से ही पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है.

बता दें कि बीते दिन हल्द्वानी के बनभूलपुरा में सरकारी जमीन पर बने अवैध मदरसा व नमाज स्थल को ध्वस्त करने गई पुलिस, प्रशासन व नगर निगम की टीम पर लोगों ने पथराव कर दिया. इस दौरान उपद्रवियों ने बनभूलपुरा थाने में आग लगा दी. जमकर तोड़फोड़ और पत्थरबाजी की गई. जिसमें दर्जनों पुलिसवाले घायल हो गए.

हालात काबू करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज और हवाई फायरिंग की. इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है. इंटरनेट सेवा बंद है. स्कूल-कॉलेज भी बंद हैं. उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने का आदेश दिया गया है. इस पूरे बवाल में अब तक 4 लोगों की मौत हो गई है और दर्जनों पुलिसकर्मी घायल हैं. खुद सीएम पुष्कर सिंह धामी मामले पर नजर बनाए हुए हैं. उन्होंने हाई लेवल बैठक की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *