मैं तो साला साहब बन गया… फिल्मी गीत की तर्ज पर मोहम्मद आलम नवजात शिशु और बाल रोग विशेषज्ञ हो गए

Uncategorized

लव इंडिया, मुरादाबाद। आपने तो साला साहब बन गया… फिल्मी गीत सुना होगा और इसी गीत की तर्ज पर पीपलसाना के मोहम्मद आलम नवजात शिशु और बाल रोग विशेषज्ञ हो गए हैं।

जी हां यही कड़वा सच है पीपलसाना के बुध बाजार में प्रथमा बैंक के पास मोहम्मद आलम चाइल्ड हेल्थ क्लीनिक है और इसके संचालक मोहम्मद आलम है जो अपने को डॉक्टर बताते हैं वह भी कोई ऐसा वैसा नहीं बल्कि नवजात शिशु और बाल रोग विशेषज्ञ जबकि उनकी डिग्री बीएससी, बीइएमएस है और इनमें बीएससी धारा कोई भी व्यक्ति नवजात शिशु और बाल रोग विशेषज्ञ नहीं हो सकता जबकि बीइएमएस इलेक्ट्रोपैथी है और यह भारत सरकार द्वारा मान्य नहीं है। बावजूद इसके मोहम्मद आलम नवजात शिशु और बाल रोग विशेषज्ञ होने का दावा करते हैं।

इतना ही नहीं, मोहम्मद आलम मलेरिया, टाइफाइड, डेंगू, डायरिया, निमोनिया, पीलिया आदि का इलाज करते हैं। साथ ही, नेबुलाइजर, वारमर केयर और ऑक्सीजन की सुविधा भी मोहम्मद आलम चाइल्ड हेल्थ केयर क्लीनिक पर उपलब्ध है।

भले ही डॉक्टर और वह भी नवजात शिशु और बाल रोग विशेषज्ञ होने का दावा मोहम्मद आलम करते हो लेकिन उनकी डॉक्टर बनने की कहानी फिल्मी सी है। वास्तव में मोहम्मद आलम मुरादाबाद के रॉयल हॉस्पिटल में सीनियर असिस्टेंट है और यहीं से उन्होंने डॉक्टरी की एबीसीडी सीख ली है। इसीलिए मोहम्मद आलम ने अपने विजिटिंग कार्ड पर भी रॉयल हॉस्पिटल का नाम इस्तेमाल किया है।

फिलहाल सच्चाई कड़वी होती है और मोहम्मद आलम चाइल्ड हेल्थ के लिए की यही सच्चाई है इस संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय से जानकारी की गई तो पता चला मोहम्मद आलम चाइल्ड हेल्थ क्लीनिक पीपलसाना के नाम से कोई भी अस्पताल का रजिस्ट्रेशन नहीं है। दूसरी ओर उप मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर संजीव बेलवाल का कहना है झोलाछाप डॉक्टर और अस्पतालों के खिलाफ अभियान चल रहा है जल्द ही कई अन्य अस्पतालों पर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *