शिवसेना UBT गुट के नेता जिसके संग फेसबुक लाइव थे, उसने ही हत्या कर खुद को भी गोली मारकर आत्महत्या कर ली…

Uncategorized

मुंबई में गुरुवार को हुए सनसनी खेज हत्याकांड चर्चा में बना हुआ है। चर्चा इसलिए भी अधिक हो रही है क्योंकि इस हत्याकांड में मारे गए अभिषेक घोसालकर राजनीति से जुड़े थे और शिवसेना UBT गुट से नेता थे। हैरानी की बात ये है कि थोड़ी ही देर पहले अभिषेक जिस व्यक्ति के साथ फेसबुक लाइव कर रहे थे, उसने ही उनपर फायरिंग कर दीं और फिर खुद को भी गोली मारकर आत्महत्या कर ली। यानी जिस वक्त ये घटना हुई, उस वक्त दोनों ही सोशल मीडिया पर लाइव थे। पुलिस जहां इस मामले में जांच में जुट गई है तो वहीं, कुछ और बातें भी सामने आई हैं।

कौन है मौरिस, जिसने पहले हत्या की फिर आत्महत्या

बता दें कि मौरिस नोरोन्हा बोरीवली पश्चिम आईसी कॉलोनी में रहते थे। मौरिस भी खुद को सामाजिक कार्यकर्ता बताते रहे थे और वह भी चुनाव लड़ना चाहते थे। सोशल मीडिया पर उन्होंने पॉलिटिशियन के साथ कई तस्वीरें शेयर की हैं।अभिषेक और मौरिस के ऑफिस अगल-बगल थे स्थानीय निवासियों के मुताबिक, स्थानीय राजनीति पर हावी होने के लिए दोनों के बीच खींचतान चल रही थीं। हत्या की वजह भी आपसी रंजिश निकलकर सामने आई है, लेकिन मौरिस ने खुद भी आत्महत्या क्यों कर ली, ये भी एक बड़ा सवाल है।

FB Live में क्या हुआ?

FB Live का जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें अभिषेक घोषालकर और मौरिस दोनों ही साथ बैठे नजर आ रहे हैं। अभिषेक ने नीला कुर्ता सफेद पायजामा पहना हुआ था तो वहीं मौरिस टीशर्ट और शॉर्ट्स में दिख रहे हैं। वह दोनों मिलकर ये फेसबुक लाइव कर रहे थे। फेसबुक लाइव यह स्पष्ट करने के लिए था कि वे बोरीवली में आईसी कॉलोनी क्षेत्र की बेहतरी के लिए अपने आपसी विवाद को खत्म करके दोनों एक साथ आए हैं।लाइव के दौरान क्या कह रहे थे अभिषेक और मौरिस? जो वीडियो सामने आया है, मौरिस इसमें यह कहते हुए उठ जाते हैं, हम कैसे आईसी कॉलोनी की बेहतरी के लिए काम कर सकते हैं। ज्याद कुछ कहने के लिए नहीं है, दो शब्द आपसे अभिषेक कहेंगे। इसके बाद अभिषेक कहना शुरू करते हैं। वह कहते हैं कि। हमारे बीच आपस में काफी मिस अंडरस्टैंडिंग रही हैं, लेकिन अब हम लोगों की बेहतरी के लिए मिल कर काम करेंगे। जो गरीब लोग हैं और जरूरतमंद हैं, उनके लिए हमें अच्छे काम करने हैं, तो ये एक शुरुआत है। आगे और भी अच्छे काम किए जाने हैं।इतना कहकर अभिषेक मुस्कुराते हुए उठते ही हैं कि उनपर ताबड़तोड़ गोलियां बरसने लगती हैं। अभिषेक को चंद सेकेंड पहले भी जरा भी अंदाजा नहीं होता है कि वह मौत के साथ बैठे हैं। उनके ऊपर हुआ हमला भी FB लाइव हो जाता है।संजय राउत ने लगाया ये आरोप उधर, शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट किया है। इसमें उन्होंने एक फोटो पोस्ट करते हुए आरोप लगाया है कि सीएम शिंदे ने चार दिन पहले मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास ‘वर्षा’ में मौरिस से मुलाकात की थी और उन्हें अपने (शिंदे के) नेतृत्व वाली शिवसेना में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया था। राउत ने यह भी मांग की कि उपमुख्यमंत्री एवं गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस को इस्तीफा दे देना चाहिए।

क्राइम ब्रांच को सौंपा गया केस, जोन 11 के डीसीपी दत्ता नलवाडे का कहना है, “हमें गोलीबारी की सूचना मिली और हम तुरंत मौके पर पहुंचे। दोनों घायलों को अस्पताल ले जाया गया। दोनों घायलों ने दम तोड़ दिया। घटना की जांच चल रही है। नमूने लिए जा रहे हैं।” मामले की जानकारी जुटाई जाएगी और सभी पहलुओं से इसकी जांच की जाएगी। मामला दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है…” डीसीपी जोन 11, दत्ता नलवाडे का कहना है, “मामले को आगे की जांच के लिए मुंबई पुलिस अपराध शाखा को सौंप दिया गया है।मुंबई पुलिस ने दो अलग-अलग मामले दर्ज किए मुंबई पुलिस की ओर से 2 अलग-अलग मामले दर्ज किए जा रहे हैं। एक एफआईआर अभिषेक घोषालकर की हत्या के लिए और दूसरी एडीआर (एक्सीडेंटल डेथ रिपोर्ट) मौरिस नोरोन्हा की आत्महत्या के लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *