योगी जी! आपके राज में: सुविधा शुल्क नहीं मिला तो बगैर इलाज प्रसूता को कर दिया वापस

Uncategorized

लव इंडिया, बहराइच। महाराजा सुहेलदेव मेडिकल कालेज के महिला विंग में तैनात महिला चिकित्सक प्रसूताओं के जीवन से खिलवाड़ कर रही है। अस्पताल पहुंची प्रसूता को मनमुताबिक पैसे न देने पर इलाज के बगैर वापस कर दिया गया। तीमारदारों को बताया गया कि पेट में बच्चे की मौत हो चुकी है। इसका इलाज यहां सम्भव नहीं है। बावजूद इसके 4,000 हजार रूपये प्रसूता के परिजनों से वसूलकर बगैर इलाज अस्पताल से वापस कर दिया गया।

गौरतलब हो कि थाना बौण्डी अन्तर्गत ग्राम मुरौव्वा निवासी कुंवर बहादुर उर्फ बब्बू सिंह पुत्र सूर्यभान सिंह ने अपने बहू सुनीता सिंह पत्नी मृत्युजय को बीते 13 अक्टूबर को जिला महिला चिकित्सालय में भर्ती कराया था। जहां डा.अंजू श्रीवास्तव द्वारा प्रसूता को देखकर शाम तक डिलेवरी होने की बात कही।

बाद में चिकित्सक डा.अंजू श्रीवास्तव द्वारा बताया गया कि पेट में बच्चे की मौत हो चुकी है। 10 हजार रूपये लाओं आपरेशन करना पड़ेगा। परिजनों ने किसी तरह कर्ज लेकर 4 हजार रूपये चिकित्सक को दिया। बावजूद इसके 6 हजार रूपये न मिलने के चलते बगैर इलाज प्रसूता को अस्पताल से वापस कर दिया और कहा कि पेट में बच्चे की मौत हो चुकी है। अपना मरीज ले जाओं।

परिजनों से सादे कागज पर हस्ताक्षर करवा लिया। जिस पर परिजन किसी तरह पैसे की व्यवस्था कर प्रसूता को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां तुरन्त ही आपरेशन द्वारा स्वस्थ बेटी ने जन्म दिया। जहां अब जच्चा व बच्चा दोनों स्वस्थ है। पीड़ित ने मामले में स्वास्थ्य मंत्री को शिकायती पत्र भेजकर चिकित्सक के विरूद्ध कार्रवाई कर अस्पताल से हटाने की मांग की है।

मामले में जब मेडिकल कालेज के प्राचार्य डा.संजय खत्री से बात की गई तो उन्होंने कहा कि ऐसी कोई शिकायत मेरे संज्ञान में अभी तक नहीं आयी है। यदि शिकायत मिलती है तो जांच कराकर कार्रवाई सुनिश्चित करायी जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *