हुसैनपुर छिरावली के नवीन राजकीय हाई स्कूल को भव्य बना रही प्रधानाचार्य

खाना-खजाना खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति लाइफस्टाइल वीडियो शिक्षा-जॉब

लव इंडिया, मुरादाबाद। कुंदरकी ब्लाक के गांव हुसैनपुर छिरावली के नवीन राजकीय हाई स्कूल के भवन को प्रधानाचार्य अपने निजी धनराशि से भव्य बना रही हैं।मालूम हो कि हुसैनपुर छीरावली का यह नवीन राजकीय हाई स्कूल भवन का निर्माण कोरोना कल में 70 लाख रुपए की लागत से हुआ था और इसका उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ऑनलाइन किया था। इस हाई स्कूल में लगभग 10 कक्ष हैं। इस विद्यालय की प्रधानाचार्य ब्रज बाला तोमर हैं जो इस हाई स्कूल को और उन्नत (भव्य) बनाने में जुटी हुई हैं।

ब्रजबाला तोमर

इसी के तहत उन्होंने सबसे पहले प्रदेश सरकार की प्राथमिकता वाले पर्यावरण क्षेत्र को चुना और विद्यालय में हरियाली के लिए क्यारियां तैयार कर पेड़ पौधे लगा दिए जो अब यौवन की दहलीज पर विद्यालय में शिक्षा का माहौल तैयार कर रहे हैं। पेड़ पौधे सुरक्षित रहे इसलिए पक्की ट्री वॉल बनाकर सौंद्रीयकरण किया गया है जिससे विद्यालय की स्वच्छता के साथ शैक्षिक वातावरण के अनुकूल हो।

अपनी निजी रकम से प्लास्टर कर रही है स्कूल की बाहरी दीवारों का

यही कारण है कि नवीन राजकीय हाई स्कूल में छात्र-छात्राओं की उपस्थिति भी लगातार बढ़ी है और शिक्षा का स्तर भी बढ़ा है इस विद्यालय की छात्र छात्राएं बिना खेल के मैदान के भी मंडल में चयनित ही नहीं हो रहे बल्कि अन्य प्रतियोगिताओं में भी प्रदेश स्तर पर प्रतिभाग कर रहे हैं और इसे देखते हुए उन्होंने पिछले साल खुद अपने ही पैसों से स्कूल भवन की पुताई भी कराई जो विद्यालय की सुंदरता में चार चांद लगाती है। बावजूद इसके इस वर्ष विद्यालय भवन का मुख्य द्वार की बाहरी दीवार के खराब हो रहे प्लास्टर को प्रधानाचार्य बृजबाला तोमर ने एक बार फिर से स्कूल भवन की दीवार को भी नए सिरे से बेहतरीन बनाने के लिए प्लास्टर करवाना शुरू कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *