निकाय चुनाव: हाईकोर्ट कल 23 दिसंबर को फिर सुनवाई करेगा

Uttar Pradesh तेरी-मेरी कहानी युवा-राजनीति

लव इंडिया, लखनऊ। हाईकोर्ट ने आज फिर नगर निकाय चुनाव में OBC आरक्षण मामले में सुनवाई की।हाईकोर्ट ने OBC आरक्षण मामले पर दोनों पक्षो की बात सुनी। हाईकोर्ट कल 23 दिसंबर को फिर इस मामले पर सुनवाई करेगा।

HC ने कल 23 दिसंबर तक फिर नगर निकाय चुनाव की अधिसूचना जारी करने पर रोक लगाई है। सरकार पर निकाय चुनाव में OBC आरक्षण प्रक्रिया को न अपनाने का आरोप लगा है।

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बावजूद आरक्षण के ट्रिपल टेस्ट फार्मूले को पालन न करने का आरोप है। HC ने बीते 12 दिसंबर को इस मामले की सुनवाई करते हुए निकाय चुनाव की अधिसूचना जारी करने पर रोक लगा दी थी। अब हाईकोर्ट कल 23 दिसंबर को फिर OBC आरक्षण मामले पर सुनवाई कर अपना फ़ैसला सुनाएगा।

निकाय चुनाव से पहले पुलिस महकमे में एक और बदलाव संभव,कई अफसरों को तैनाती का इंतजार

यूपी में निकाय चुनाव से पहले कई बड़े बदलाव किए जा सकते हैं। कई अफसरों को तैनाती मिल सकती है। एसपी रैंक के अफसरों तक में बदलाव हो सकता है।निकाय चुनाव से पहले पुलिस महकमे में एक और बदलाव होने की आहट है। इसमें एडीजी से लेकर एसपी रैंक तक के अफसरों के तबादलों पर विचार किया जा रहा है।दरअसल इस महीने के आखिर में प्रयागराज जोन के एडीजी प्रेम प्रकाश सेवानिवृत्त हो रहे हैं। यानी निकाय चुनाव से पहले प्रयागराज को नया एडीजी मिलना तय है। इसके अलावा कई अधिकारी अब भी प्रतीक्षारत हैं। इसमें डीजी रैंक के आशीष गुप्ता, एडीजी रैंक के जीके गोस्वामी, डीआईजी रैंक के अफसर अनंत देव और एसपी रैंक के चार अफसर अपनी तैनाती का इंतजार कर रहे हैं।वहीं कई जिले ऐसे हैं जहां के पुलिस कप्तान बदले जाने हैं। इसमें 2017 बैच के आईपीएस अफसरों की तैनाती भी हो सकती है। सूत्रों का कहना है कि शीर्ष स्तर पर तबादलों को लेकर चर्चा भी हो चुकी है, लेकिन उसका नतीजा नहीं निकला। आज शाम को इस पर दोबारा मंथन हो सकता है। अब देखना है कि कौन अधिकारी कहां भेजा जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *