World Cup: भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बाद अब बांग्लादेश को हराया

खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण बॉलीवुड युवा-राजनीति लाइफस्टाइल वीडियो शिक्षा-जॉब

वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की जीत का सिलसिला बदस्तूर जारी है. भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बाद अब बांग्लादेश को हरा दिया है. इस तरह टीम इंडिया ने लगातार चौथी जीत दर्ज की. अब भारत के भारत के 4 मैचों में 8 प्वॉइंट्स है. हालांकि, भारतीय टीम अब भी प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर है. न्यूजीलैंड प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर बरकरार है. न्यूजीलैंड के भी 4 मैचों में 8 प्वॉइंट्स हैं, लेकिन टीम इंडिया से बेहतर नेट रन रेट के कारण कीवी टीम टॉप पर बनी हुई है.

भारतीय गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजों ने दम दिखाया

टीम इंडिया के सामने 257 रनों का टार्गेट था. भारत ने 41.3 ओवर में 3 विकेट पर 261 रन बनाकर मैच जीत लिया. भारत के लिए ओपनर रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 88 रन जोड़े. रोहित शर्मा 40 गेंदों पर 48 रन बनाकर पवैलियन लौटे. शुभमन गिल ने पचास रनों का आंकड़ा पार किया. शुभमन गिल 55 गेंदों पर 53 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद बाकी कसर विराट कोहली ने पूरी कर दी. विराट कोहली ने शानदार शतक बनाया. पूर्व भारतीय कप्तान 97 गेंदों पर 103 रन बनाकर नॉटआउट लौटे. हालंकि, श्रेयस अय्यर महज 19 रन बनाकर आउट हो गए, लेकिन विराट कोहली ने बांग्लादेशी गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया.

इसके अलावा केएल राहुल 34 गेंदों पर 34 रन बनाकर नॉटआउट रहे. विराट कोहली ने जड़ा शतक विराट कोहली ने 97 गेंदों पर 103 रनों की पारी खेली. उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 4 छक्के जड़े. वहीं, यह विराट कोहली के वनडे करियर का 48वां शतक है. इसके अलावा विराट कोहली वनडे फॉर्मेट में 68 फिफ्टी बना चुके हैं. ऐसा रहा बांग्लादेशी गेंदबाजों का हाल बांग्लादेश के लिए मेंहदी हसन मिराज सबसे कामयाब गेंदबाज रहे. मेंहदी हसन मिराज ने 2 विकेट लिए. इस खिलाड़ी ने शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर को आउट किया. इसके अलावा हसन महमूद को 1 कामयाबी मिली. हसन महमूद ने टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा को आउट किया.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरा बांग्लादेश

इससे पहले बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हौसेन शंटो ने टॉस जीतकर बैटिंग करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश ने 50 ओवर में 8 विकेट पर 256 रन बनाए. दरअसल, बांग्लादेश के ओपनर तंजीद हसन और लिटन दास ने शानदार आगाज किया. दोनों ओपनर ने 14.4 ओवर में 93 रन जोड़े. एक वक्त ऐसा लग रहा था कि बांग्लादेशी टीम 300 रनों का आंकड़ा पार कर लेगी, लेकिन इसके बाद टीम इंडिया के गेंदबाजों ने अच्छी वापसी की. खासकर, जसप्रीत बुमराह के आगे बांग्लादेशी बल्लेबाज बेबस नजर आए. जसप्रीत बुमराह ने 10 ओवर में 41 रन देकर 2 खिलाड़ियों को आउट किया.

भारतीय गेंदबाजों ने फिर दिखाया दम… भारतीय टीम के लिए जसप्रीत बुमराह के अलावा मोहम्मद सिराज और रवीन्द्र जडेजा ने 2-2 विकेट लिए. इसके अलावा शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव को 1-1 कामयाबी मिली. बहरहाल, इस जीत के बाद टीम इंडिया प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर काबिज हो गई है. अब टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी. भारत और न्यूजीलैंड की टीमें 22 अक्टूबर को आमने-सामने होगी. वहीं, यह मैच धर्मशाला में खेला जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *