आधुनिक उपकरण व सुविधाएं उपलब्ध हैं नोएडा के शारदा हॉस्पिटल में

खाना-खजाना शिक्षा-जॉब

लव इंडिया, नोएडा। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर शारदा हॉस्पिटल द्वारा निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया।

शारदा हॉस्पिटल नोएडा ने अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर महिलाओं के लिएएक सप्ताह तक चलने वाले स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया। इसका मुख्य उद्देश्य महिलाओं के स्वास्थ्य कल्याण को बढ़ावा देना है। इस शिविर में महिलाओं के लिए अल्ट्रासाउंड, कोविड टीके, ब्लड शुगर सहित मैमोग्राफी टेस्ट निशुल्क किए गए।

इस स्वास्थ्य शिविर का आयोजन 6 मार्च से 11 मार्च 2023 तक किया गया और इसमें दिल्ली सहित एनसीआर क्षेत्र की 500 से अधिक महिलाओं ने भाग लिया तथा अस्पताल द्वारा प्रदान की जाने वाली मुफ्त स्वास्थ्य जांच और परामर्श सेवाओं का लाभ उठाया।

शिविर में महिलाओं को कई स्वास्थ्य संबंधी जानकारी और मुफ्त सेवाएं प्रदान की गई जैसे विभिन्न स्त्री रोग और स्तन कैंसर परीक्षण। इसके साथ ही निशुल्क ब्लड शुगर टेस्ट सुविधा भी दी गई, जिससे उन्हें भविष्य में संभावित किसी भी स्वास्थ्य या जीवन शेली सम्बंधित समस्या को पहचानने में मदद मिल सकें और सही कदम उठा सकें।

इस पहल के बारे में बात करते हुए शारदा हॉस्पिटल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. आदेश के. गडपयेले ने कहा कि शारदा ग्रुप महिलाओं के स्वास्थ्य कल्याण को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं और इस स्वास्थ्य शिविर का आयोजन उस दिशा में एक छोटा कदम था। हमें खुशी है कि हम इस शिविर के तहत मुफ्त परामर्श और स्वास्थ्य जांच द्वारा महिलाओं को उनके स्वास्थ्य के बारे में बेहतर ढंग से समझने में मदद करने में सफल रहे। शिविर में आयींमहिलाओं ने हमें सकारात्मक प्रतिक्रिया भी दी जो भविष्य में इस तरह के और आयोजनों की बेहतरयोजना बनाने में हमारी मदद करेगी।

शारदा हॉस्पिटल के बारे में

2006 में स्थापित, शारदा हॉस्पिटल ग्रेटर नोएडा, एनसीआर में स्थित एक अत्याधुनिक मल्टी-सुपर-स्पेशियलिटी हॉस्पिटल है। 9 एकड़ में फैले शारदा हॉस्पिटल में 1200 से अधिक बेड और वैश्विक मानकों के अनुरूप व्यापक चिकित्सा देखभाल प्रदान करने के लिए सभी आधुनिक उपकरण और सुविधाएं उपलब्ध है। एनएबीएच से मान्यता प्राप्त शारदा हॉस्पिटल व्यापक तौर पर सुपर-स्पेशियलिटी, सामान्य विशेषता, उन्नत नैदानिक और रेडियोलॉजी सेवाओं से लेकर इमरजेंसी देखभाल, चिकित्सा सेवाएं प्रदान करता है। शारदा हॉस्पिटल के डॉक्टर, फैकल्टी अत्यधिक योग्य और अनुभवी हैं, जो विविध पृष्ठभूमि के रोगियों को सर्वोत्तम संभवत नैदानिक परिणाम प्रदान करने में सक्षम हैं। साथ ही, मेडिकल कॉलेज नवीनतम चिकित्सा और स्वास्थ्य देखभाल प्रथाओं को बनाए रखने के लिए चिकित्सा छात्रों को अनुसंधान और प्रशिक्षण देने पर ध्यान केंद्रित करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *