अंक नहीं,आपने कितना ज्ञान प्राप्त किया यह महत्वपूर्ण है : महानंदन गौतम

India Uttar Pradesh टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण शिक्षा-जॉब

लव इंडिया, चंदौसी(संभल)। पथरा स्थित डा. भीमराव अंबेडकर जूनियर हाईस्कूल(Dr. Bhimrao Ambedkar Junior High School) में शनिवार को वार्षिक परीक्षाफल (Annual Exam Result)घोषित किया गया। जिसमें कक्षा एक से कक्षा आठ तक में प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले छात्र- छात्राओं को पुरुस्कृत कर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की गई। इस दौरान विद्यालय की प्रबंधक ममता रानी ने छात्र- छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि जो भी बच्चे अपनी कक्षा में अच्छा स्थान प्राप्त करने से रह गए हैं, वे निराश न हो बल्कि अगले सत्र में इससे भी अधिक मेहनत करें।

विद्यालय की प्रधानाचार्या आशा गोस्वामी ने कहा कि सभी बच्चे अच्छे अंक प्राप्त करने के लिए पूरी लगन से मेहनत करते हैं, लेकिन परीक्षा में पूछे गए सवालों का उत्तर लिखने का तरीका भी उन्हें कुछ अलग बनाता है, इसे भी छात्र-छात्राओं को सीखने की जरूरत है क्योंकि आगे जब आप हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में बैठेंगे तो आपको इसकी बहुत जरूरत पड़ेगी और इससे अंकों पर भी काफी प्रभाव पड़ता है।

विद्यालय संचालक महानंदन गौतम ने बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि अगर आपके कम अंक रह गए हैं तो चिंता करने की जरूरत नहीं है। आपको कितने अंक प्राप्त हुए यह महत्वपूर्ण नहीं होता बल्कि आपने कितना सीखा और कितना ज्ञान प्राप्त किया यह महत्वपूर्ण है।

The annual examination results were declared on Saturday at Dr. Bhimrao Ambedkar Junior High School, Pathra.

इस दौरान नीरज शर्मा, सतेंद्र सिंह, सत्यपाल सिंह, रमन शर्मा, रविंद्र सिंह, शिवगणेश शर्मा, सीमा अग्रवाल, रिनी अग्रवाल, नेहा चौधरी, आभा, रेशमा, शिवानी, रानी, आरती, योगेश, शालू, सोनी, गीता आदि स्टाफ मौजूद रहा। संचालन प्रवीन कुमार ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *