MIT में खुले मंच से छात्राओं पर अमर्यादित टिप्पणी पर TOP REAL TEAM के खिलाफ उबाल, रिपोर्ट

India International Uttar Pradesh Uttarakhand अपराध-अपराधी टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति शिक्षा-जॉब

खुले मंच से छात्राओं पर की गई अमर्यादित टिप्पणी करना TOP REAL TEAM (TRT) यूट्यूब चैनल की टीम को भारी पड़ता नज़र आ रहा है। मामले को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने पुलिस को शिकायती पत्र सौंपकर कार्यक्रम आयोजक व चैनल की टीम पर ठोस की मांग की है। फिलहाल, पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है और आश्वासन दिया है कि जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी। मालूम हो कि TOP REAL TEAM यूट्यूब चैनल है और इसके 4.99M सब्सक्राइबर हैं और इनके अधिकांश अपलोडेड वीडियो में अमर्यादित टिप्पणियों के साथ-साथ गली- गलौच ही होती है। इतना ही नहीं पिछले दिनों राजेंद्र त्रिपाठी नामक वीडियो में इन्होंने न्यायपालिका और अधिवक्ताओं के खिलाफ भी अमर्यादित टिप्पणियों के साथ-साथ अधिवक्ताओं और न्यायपालिका की कार्यशैली पर भी प्रश्न चिन्ह लगाए थे जबकि पुलिस के बारे में तो तमाम वीडियो में… देखा जा सकता है। लेकिन उनके खिलाफ कार्रवाई के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जाती रही इसी के चलते टॉप रियल टीम लगातार एक ही वर्ग के लोगों को निशाना बनाता रहा है।

मुरादाबाद के थाना सिविल लाइन्स क्षेत्र रामगंगा विहार स्थित एमआईटी में 14 जनवरी को एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था। जिसमें मंच पर अपनी कला का प्रदर्शन करने वाले Top Real Team चैनल के संचालक आमिर और दानिश द्वारा मौजूद सावर्जनिक मंच से महिलाओं को लेकर गलत भाषा का इस्तेमाल करते हुए मौजूद महिलाओं की लज्जा भंग करने के साथ अश्लील फब्तियां कसी गई।

महिलाओं की लज्जा भंग का है आरोप

कार्यक्रम में मौजूद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद(All India Student Council) के पदाधिकारियों अमन शर्मा और उनके साथियों ने कार्यक्रम में महिलाओं की लज्जा भंग किए जाने व अश्लील फब्तियां कसने का विरोध करते हुए शिकायत सीओ सिविल लाइन्स अर्पित कपूर (CO Civil Lines Arpit Kapoor) से की। सीओ ने सावर्जनिक मंच पर महिलाओं को बेइज्जत करने के मामले की शिकायत को गम्भीरता से लेते हुए तत्काल इंस्पेक्टर सिविल लाइन्स राम प्रसाद शर्मा(Inspector Civil Lines Ram Prasad Sharma) को तहरीर के आधर पर कार्रवाई किए जाने के आदेश जारी किए। जिस पर कल रात दोनों आरोपियों के खिलाफ अश्लीलता की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। इतना ही नहीं जांच चौकी रामगंगा विहार प्रभारी राजवेंद्र कौर (Ramganga Vihar in-charge Rajvendra Kaur)को सौपते हुए दोनों आरोपियों के खिलाफ उचित कार्रवाई किए जाने के आदेश दिए गए हैं।

एबीवीपी ने दिखाई गम्भीरतामंच पर दोनों कलाकारों द्वारा महिलाओं के लिए ऐसे शब्दों का इस्तेमाल किया गया है। जिनका इस्तेमाल नहीं करना चाहिए था। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने इस अभद्रता के मामले को गम्भीरता से लिया गया है। इतना ही नहीं, कुछ नगरवासियों के साथ योगी सेना के पदाधिकारियों सरदार बग्गा ने भी ट्विटर(Twitter) पर इस कार्यक्रम की आलोचना करते हुए इन दिनों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग की है।

पुलिस ने कहा जल्द होगी गिरफ्तारी

उधर शुक्रवार की सुबह दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र बड़ी संख्या में रामगंगा विहार स्थित कालेज गेट पर पहुंच गए और दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किए जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन शुरू कर दिया है। सूचना मिलते ही सीओ सिविल लाइन्स अर्पित कपूर, इंस्पेक्टर सिविल लाइन्स राम प्रसाद शर्मा फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए और छात्रों को बताया गया कि दोनों आरोपियों के खिलाफ उनकी तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

मुरादाबाद स्थित MIT कॉलेज मे बीती 14 जनवरी को प्रबंधन द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन कराया गया था,जिसकी एक वीडियो(Video) सोशल मीडिया(social media) पर तेज़ी से वायरल हो रहा है, इस प्रोग्राम में TRT चैनल की टीम द्वारा बहन बेटियों पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में भारत विद्यार्थी परिषद द्वारा सिविल लाइन थाने में कार्यवाही की मांग को लेकर प्रार्थना पत्र दिया गया है। पत्रकारों से वार्ता के दौरान संगठन के विभाग संयोजक अमन शर्मा व कई अन्य पदाधिकारियों ने MIT कॉलेज व TRT टीम के खिलाफ़ कड़ी नाराजगी जताई है।

विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारियों ने आरोप लगाया है कि कार्यक्रम के दौरान TRT की टीम द्वारा अमर्यादित शब्दों का इस्तेमाल करके मातृशक्ति का अपमान किया गया है जिसे बर्दाश्त नही किया जाएगा।शिकायती पत्र मे TRT की टीम पर ठोस कार्यवाही किए जाने की मांग की गई है जिससे भविष्य मे कोई इस प्रकार के कृत्य को न कर सके।

TRT की टीम को सोशल मीडिया पर कोस रहे लोग

कॉलेज मंच से TRT की टीम द्वारा छात्राओं पर की गई अश्लील टिप्पणी से जुड़ी वीडियो वायरल होने के बाद से लगातार लोग TRT को निशाना बनाते हुए जमकर भड़ास निकाल रहे हैं,कई लोगो का कहना है कि ऐसे किसी भी सोशल चैनल का कला और अभिनय से कोई संबंध नही है इनकी बनाई वीडियो मे इतना अश्लीलता का प्रयोग होता है कि इनके मां–बाप भी इनकी वीडियो शायद ही समाज से जुड़े चार लोगो को बैठकर देख सके।

मालूम हो कि TOP REAL TEAM यूट्यूब चैनल है और इसके 4.99M सब्सक्राइबर हैं और इनके अधिकांश अपलोडेड वीडियो में अमर्यादित टिप्पणियों के साथ-साथ गली- गलौच ही होती है। इतना ही नहीं पिछले दिनों राजेंद्र त्रिपाठी नामक वीडियो में इन्होंने न्यायपालिका और अधिवक्ताओं के खिलाफ भी अमर्यादित टिप्पणियों के साथ-साथ अधिवक्ताओं और न्यायपालिका की कार्यशैली पर भी प्रश्न चिन्ह लगाए थे जबकि पुलिस के बारे में तो तमाम वीडियो में… देखा जा सकता है। लेकिन उनके खिलाफ कार्रवाई के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जाती रही इसी के चलते टॉप रियल टीम लगातार एक ही वर्ग के लोगों को निशाना बनाता रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *