योगी जी! आपके आदेश की कुछ इस तरह उड़ाई जा रही है शिक्षा विभाग में धज्जियां

India Uttar Pradesh खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति शिक्षा-जॉब

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार को बुलडोजर बाबा की सरकार कहा जाता है। इतना ही नहीं, बल्कि डबल इंजन की सरकार भी भाजपाई कहते हैं लेकिन चाहे डबल इंजन की सरकार हो या फिर बुलडोजर बाबा की। इससे शिक्षा विभाग के अधिकारियों को कोई लेना-देना नहीं क्योंकि वह सरकार के आदेश को ताक पर रखते हैं और कागजी खानापूर्ति करके वाहवाही भी लूट लेते हैं। यह एक ऐसा ही उदाहरण है, जहां शिक्षा विभाग योगी सरकार की मनसा के विपरीत ‘गरीबों को शिक्षा से वंचित’ कर रहा है। लव इंडिया नेशनल पर देखिए उमेश लव की पूरी रिपोर्ट…

लव इंडिया, मुरादाबाद। भाजपा पश्चिम क्षेत्र के सह मीडिया प्रभारी निमित जायसवाल ने प्रधानमंत्री, केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री, मुख्यमंत्री और जिलाधिकारी को शिकायती पत्र भेजकर सीएल गुप्ता वर्ल्ड स्कूल रामगंगा विहार पर अपनी भतीजी और भतीजे का आरटीई के तहत प्रवेश न लेने का आरोप लगाया हैं।

भाजपा नेता की शिकायत पर पीएमओ की तरफ से उप्र के संयुक्त सचिव भास्कर पांडेय को हस्तांतरित कर दी गई। इसके बाद मुख्यमंत्री कार्यालय के लोक शिकायत अनुभाग-1 की ओर से अपर मुख्य सचिव/प्रमुख सचिव/सचिव-बेसिक शिक्षा विभाग को अग्रसारित कर दी गई हैं।

निमित जायसवाल ने प्रधानमंत्री, केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री, मुख्यमंत्री उप्र और जिलाधिकारी को दिए शिकायती पत्र में कहा कि शिक्षा का अधिकार (आरटीई) के तहत भतीजी अपूर्वा पुत्री पीयूष जायसवाल और भतीजा राघव जायसवाल पुत्र पीयूष जायसवाल का नाम पढ़ाई के लिए सीएल गुप्ता वर्ल्ड स्कूल में आवंटित हुआ था। जिसके बाद प्रवेष प्रक्रिया संबंधित दोनों बच्चों के जो प्रपत्र सीएल गुप्ता वर्ल्ड स्कूल कार्यालय द्वारा मांगे गए थे। वह सभी प्रपत्र समय स्कूल में जमा कर दिए थे।

इसके बाद दोनों बच्चों को कब से स्कूल भेजना हैं यह पूछने के लिए इनके माता-पिता बीते छह माह में कई बार स्कूल जा चुके हैं, लेकिन हर बार स्कूल गेट से यह कहकर वापिस लौटा दिया जाता हैं कि अभी प्रधानाचार्या जी अवकाश पर चल रही हैं, जब वह स्कूल आएंगी तब आपको फोन द्वारा सूचित करके स्कूल बुला लिया जाएगा। अभी तक बच्चों के प्रवेष के लिए स्कूल की ओर से कोई सूचना नहीं आई हैं।

भाजपा नेता ने कहा कि शिकायती पत्र में आगे कहा कि इस सम्बंध में बेसिक शिक्षा अधिकारी अजीत कुमार को 01 नवम्बर 2023 को एक शिकायती पत्र दिया था और उन्होंने इस मामले में संबंधित स्कूल को नोटिस भेजने और नियमानुसार कार्रवाई का आश्वासन दिया था।

बीएसए द्वारा किसी भी कार्रवाई से मुझे अवगत नहीं कराया गया हैं। मैं इस मामले में जरूरत पड़ने पर अदालत का भी दरवाजा खटखटाऊंगा। भाजपा नेता ने पीएम, सीएम, एचआरडी मिनीस्टर और डीएम से मांग की है कि इस प्रकरण में नियमानुसार कारवाई की जाए।”

निमित जायसवाल, भाजपा नेता, मुरादाबाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *