अंतर्सदनीय अंग्रेजी एकांकी नाट्य मंचन प्रतियोगिता में आयोजित वज्र सदन प्रथम

India Uttar Pradesh खाना-खजाना खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति लाइफस्टाइल वीडियो शिक्षा-जॉब

लव इंडिया, मुरादाबाद। 9 सितंबर को स्प्रिंगफील्ड्स सेक्टर 10 नया मुरादाबाद के प्रांगण में अंतर्सदनीय अंग्रेजी एकांकी नाट्य मंचन की प्रतियोगिता आयोजित की गई। प्रतियोगिता में चारों सदनों के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया।

प्रतियोगिता का शुभारंभ स्प्रिंगफील्ड्स एजुकेशनल सोसाइटी की अध्यक्ष श्रीमती नीरू जेटली द्वारा माँ सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष पुष्पांजलि अर्पित कर किया गया। इस प्रतियोगिता में चारों सदनों के छात्र-छात्राओं ने एकांकी का एक-एक अंक दर्शकों के सम्मुख प्रस्तुत कर विभिन्न प्रकार के संदेश दिए।

चारों सदनों की एकांकी के शीर्षक इस प्रकार रहे- आकाश सदन- ‘अतुल्य भारत’, अग्नि सदन- ‘व्यवहारवाद – जीवन की आवश्यकता’, पृथ्वी सदन- ‘देशभक्ति’ व वज्र सदन- ‘पर्यावरण बचाएँ । चारों सदनों के प्रतिभागियों ने शानदार एकांकी नाट्य प्रस्तुत कर दर्शकों की तालियों का अभिनंदन प्राप्त किया और अपने-अपने स्थान सुरक्षित किये।

श्रीमती कोमल साहनी और श्रीमती नमिता सिंह ने निर्णायक की अहम भूमिका निभाई । चयनित विद्यार्थियों की सूची इस प्रकार है- वज्र सदन प्रथम, अग्नि सदन और आकाश सदन तृतीय स्थान पर रहे।

स्प्रिंगफील्ड्स एजुकेशनल सोसाइटी की अध्यक्षा श्रीमती नीरु जेटली ने कहा कि इस प्रकार की गतिविधियाँ छात्रों के आत्मविश्वास और बोलने के कौशल को विकसित करती हैं। अंत में प्रधानाचार्या डॉक्टर प्रतीक्षा दीक्षित ने बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए सभी का आभार व्यक्त किया । इस अवसर पर विद्यालय के सभी शिक्षक व शिक्षिकाएं उपस्थित रहीं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *