समाजवादी पार्टी के संस्थापक व पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की हालत गंभीर, अगले 24 घंटे बेहद अहम

India Uttar Pradesh Uttarakhand खाना-खजाना युवा-राजनीति

लव इंडिया, लखनऊ। समाजवादी पार्टी के संस्थापक पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव (Samajwadi Party founder Mulayam Singh Yadav) की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है। 82 वर्षीय मुलायम को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital in Gurugram)के आइसीयू (Icu) में वेंटिलेटर (ventilator) पर रखा गया है। मुलायम सिंह पिछले एक पखवाड़े से अस्पताल में भर्ती हैं। इस बीच पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) से बात करके मुलायम सिंह यादव के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली है।

सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री ने सपा अध्यक्ष से यह भी कहा कि जिस भी संभव सहायता की जरूरत होगी वह उसके लिए मौजूद हैं। मेदांता अस्पताल से जुड़े सूत्रों ने बताया कि सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के लिए अगले 24 घंटे बेहद अहम हैं। डॉक्टरों के मुताबिक, मुलायम सिंह की तबीयत अभी स्थिर बनी हुई है, लेकिन दवाओं का असर देखने के लिए उन्हें अगले 24 घंटे का इंतजार है।

पूर्व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह का पेशाब में संक्रमण काफी बढ़ गया है। इस कारण उनकी डायलिसिस भी की जा रही है। वहीं उनकी ब्लड प्रेशर की समस्या भी काफ़ी बढ़ गई है। सांस लेने में तकलीफ़ के चलते रविवार सुबह आईसीयू में शिफ़्ट किया गया। स्थिति में कोई सुधार नहीं दिखा तो फाइनली डॉक्टरों ने वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *