प्लेसमेंट: टीएमयू के नर्सिंग कॉलेज को बड़ी कामयाबी

India International Uttar Pradesh Uttarakhand खाना-खजाना खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण लाइफस्टाइल शिक्षा-जॉब

लव इंडिया, मुरादाबाद। तीर्थंकर महावीर कॉलेज ऑफ नर्सिंग के एएनएम, जीएनएम, बीएससी नर्सिंग, पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग के छात्र-छात्राओं को करीब आधा दर्जन जाने-माने हॉस्पिटल के कैंपस ड्राइव में 175 स्टुडेंट्स का चयनतीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के कॉलेज ऑफ नर्सिंग ने एक और बड़ी कामयाबी हासिल की है। जून के आखिरी पखवाडे़ में कैंपस ड्राइव के जरिए 175 स्टुडेंट्स का चयन हुआ है। ये स्टुडेंट्स एएनएम, जीएनएम, बीएससी नर्सिंग, पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग सरीखे कोर्सेंज के हैं।

देश के जाने-माने करीब आधा दर्जन अस्पतालों जैसे- मेदान्ता मेडिसिटी हॉस्पिटल, फोर्टिस हॉस्पिटल, मैक्स हैल्थ केयर, पारस हैल्थ केयर, सीके बिरला हॉस्पिटल, सर गंगाराम सिटी हॉस्पिटल आदि में इन छात्र-छात्राओं का सलेक्शन हुआ है। सीआरसी के निदेशक श्री विनीत नेहरा, तीर्थंकर महावीर कॉलेज ऑफ नर्सिंग, मुरादाबाद की प्राचार्या डॉ. पूनम शर्मा और तीर्थंकर पार्श्वनाथ कॉलेज ऑफ नर्सिंग, अमरोहा की प्राचार्या प्रो. श्योली सेन ने चयनित छात्र-छात्राओं को हार्दिक बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

आकर्षक पैकेज पर मेदान्ता मेडिसिटी ने सर्वाधिक 64, फोर्टिस ने 35, मैक्स हैल्थ केयर ने 27, पारस हैल्थ केयर ने 25, सीके बिरला ने 16 और सर गंगाराम हॉस्पिटल ने 08 स्टुडेंट्स का चयन किया है। कैंपस ड्राइव के तहत सभी हॉस्पिटल्स की एचआर टीम ने पहले लिखित परीक्षा के जरिए टीएमयू स्टुडेंट्स के ज्ञान को परखा। लिखित परीक्षा में सफल विद्यार्थियों का इंटरव्यू लिया। साक्षात्कार में सफल छात्र-छात्राओं को अंतिम रूप से चयन कर ऑफर लेटर प्रदान किए गए।

उल्लेखनीय है, कैंपस ड्राइव में मेदांता मेडिसिटी की ओर से जनरल मैनेजर एचआर आशीष अधिकारी, डायरेक्टर नर्सिंग विनोद कृष्णकुट्टी, फोर्टिस की ओर से श्रीमती दृष्टि कश्यप और श्रीमती शुभ्रा सक्सेना, मैक्स हैल्थ केयर से दीन दयाल, सुरजीत सिन्हा, श्रीमती सुनीता और श्रीमती रजनी, सीके बिरला की ओर से पंकज तिवारी, श्रीमती रिद्धि निर्मल, पारस हॉस्पिटल की ओर से श्रीमती हिमांशी गुलिया और श्रीमती सुचित्रा, सर गंगाराम की ओर से भूपेन्द्र शर्मा, जितेन्द्र शर्मा और श्रीमती मोनिका सिबी थॉमस आदि की भागीदारी रही। सीआरसी के निदेशक श्री विनीत नेहरा ने इन एचआर ऑफिसर्स और उनकी टीम का आभार व्यक्त किया है।

नर्सिंग छात्रों की वैश्विक छलांग

तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी, मुरादाबाद के कॉलेज ऑफ नर्सिंग के आधा दर्जन छात्रों ने प्लेसमेंट में वैश्विक छलांग लगाई है। यूके से द नेशनल हैल्थ सर्विस- एनएचएस की चार सदस्यीय अंतर्राष्ट्रीय टीम ने यूनिवर्सिटी के चार एल्युमिनाई – ऑस्कर डोनाल्ड, अर्नेस्ट लैम्युल, एलन सिंह, आरती चौधरी के अलावा दो स्टुडेंट्स नवीन सिंह मेहता और गार्गी यादव का चयन किया है। मेंटल हैल्थ नर्सिंग के लिए चयनित इन छात्रों का सालाना पैकेज करीब 35 लाख का है। यूके की इस एक्सपर्टस टीम में मेटरॉन, इंटरनेशनल रिक्रूट लीड सुश्री सीता मैकी, इंटरनेशनल रिक्रूटमेंट एडवाइजर, सुश्री हेतल मन्यार, वार्ड मैनेजर डेकॉन यूनिट सुश्री डोमिनिका सतकोस्का, एसोसिएट डायरेक्टर ओपी सीएमएचएस ओल्डर एडल्ट्स एंड स्पेशलिस्ट सुश्री लुइस डॉयल शामिल रहे।

उल्लेखनीय है, इस इंटरनेशनल टीम ने यूपी से अकेले तीर्थंकर महावीर विश्वविद्यालय का चयन किया है। इससे पूर्व यह एक्सपर्ट टीम बंगलुरु और गुजरात के एक-एक कॉलेज में भी प्रतिभाओं को परख चुकी है।एनएचएस की चार सदस्यीय अंतर्राष्ट्रीय टीम में शामिल सुश्री हेतल मन्यार ने आगे बताया कि नर्सेज का कार्य अब केवल मरीज की देखभाल तक ही सीमित न रहकर कहीं अधिक बढ़ गया है। नर्सिंग के क्षेत्र में अपार संभावनाओं ने जन्म लिया है। भारत युवा देश है। ऐसे में भारतीय प्रतिभाओं को ही नर्सिंग के नोबेल प्रोफेशन के लिए प्राथमिकता दी जा रही है। उन्होने कहा कि भारतीय शिक्षा पद्धति पर दुनिया का भरोसा बढ़ा है। भारतीय युवाओं में मेहनत के आधार पर अपनी पहचान बढ़ाने का जज्बा होने के साथ ही आत्मविश्वास भी भरपूर है। अंत में विदेशी मेहमानों ने कहा, यूनिवर्सिटी का विज़न, फिलॉसफी और इंफ्रास्ट्रक्चर अनुकरणीय है। वे स्पीचलैस हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *