रिसर्चर्स को समझाईं टीएमयू में शोध की गाइडलाइंस

India International Uttar Pradesh Uttarakhand टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति शिक्षा-जॉब

लव इंडिया, मुरादाबाद। सीसीएसआईटी के निदेशक एवम् प्राचार्य प्रो. आरके द्विवेदी ने पीएचडी के विभिन्न आयामों पर प्रकाश डालते हुए शोधकर्ताओं से पीएचडी डिग्री परिश्रम से अर्जित करने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने शोधार्थियों को टीएमयू के अनुसंधान ढांचे को विस्तार से समझाया। प्रो. द्विवेदी ने रिसर्च स्कॉर्ल्स को पीएचडी की गाइडलाइन के सभी प्रारूपों और एसओपी का ईमानदारी से पालन करने की सलाह दी। प्रो. द्विवेदी तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के कॉलेज ऑफ कंप्यूटिंग साइंसेज एंड इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी की रिसर्च कमेटी की ओर से पीएचडी पर एक दिनी ओरिएंटेशन सेशन- अपने पीएचडी ऑर्डिनेंस और एसओपी को जानें पर बतौर मुख्य वक्ता बोल रहे थे। इससे पहले मां सरस्वती की वंदना के साथ कार्यक्रम की शुभारम्भ हुआ।

प्रो. द्विवेदी ने शोधार्थियों से भी बातचीत की और उनकी शोध प्रगति और भविष्य की शोध योजनाओं पर भी चर्चा की। उन्होंने शोधार्थियों की शोध रूपरेखा के संबंध में उनके प्रश्नों का समाधान भी किया। सीसीएसआईटी कॉलेज शोध समिति के समन्वयक और इस ओरिएंटेशन सत्र के समन्वयक डॉ. पराग अग्रवाल ने अपने पीएचडी ऑर्डिनेंस और एसओपी को जानें पर बोलते हुए टीएमयू पीएचडी के सभी महत्वपूर्ण बिंदुओं का वर्णन किया। उन्होंने शोधार्थियों को अध्यादेश और एसओपी के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने शोधार्थियों को पीएचडी के सभी आवश्यक प्रारूपों से अवगत भी कराया। ओरिएंटेशन कार्यक्रम में लगभग 100 शोधार्थियों ने भाग लिया।

डॉ. पराग अग्रवाल और अमित कुमार विश्नोई ने इस कार्यशाला का आयोजन किया। कार्यशाला में शोध छात्र समन्वयक- सुश्री वृतिका गुप्ता, सुश्री अनुश्री कौशिक, आदित्य जैन, नवनीत विश्नोई, नितिन कुमार सैनी और गौरव सक्सेना के संग-संग मनोज गुप्ता, दिनेश कुमार आदि भी मौजूद रहे। सीसीएसआईटी के वाइस प्रिंसिपल प्रो. अशेंद्र कुमार सक्सेना ने सभी अतिथियों का स्वागत किया, जबकि सह-संयोजक अमित विश्नोई ने वोट ऑफ थैंक्स दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *