रिश्तों से विश्वासघात: प्लाट दिलाने के बहाने नंदोई ने की 15 लाख की धोखाधड़ी

India Uttar Pradesh Uttarakhand अपराध-अपराधी तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण

उमेश लव, लव इंडिया, मुरादाबाद: यह रिश्तो को तार-तार करने की ऐसी कहानी है जिस पर आप विश्वास नहीं कर सकते लेकिन मौजूदा द्वार में रिश्तो पर रुपए भारी पड़ रहे हैं यही कुछ इस मामले में हुआ है और इस कहानी की पीड़िता/ नायिका शबनम जहां है जो अशिक्षित है और खलनायक बनने वाले कोई और नहीं बल्कि सगा नंदोई है और उसने ही प्लाट दिलाने के बहाने 15 लाख रुपए की धोखाधड़ी करा ली। इस पूरे मामले में एक होमगार्ड भी शामिल है। शबनम में रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई है।

श्रीमती शबनम जहाँ पत्नी रिजवान अली ग्राम रामपुर भीला, थाना-मूंढापाण्डे, मुरादाबद की निरक्षर पर्दानशीन है। फरवरी 2020 में शबनम का सगा नन्दोई उस्मान पुत्र कल्लू निवासी सलैम सराय (रीठ वाला) थाना-डिलारी, जिला मुरादाबाद, रजा हुसैन पुत्र श्री मेंहदी चौधरी निवासी ग्राम मढैया सलेमपुर, थाना डिलारी, जिला मुरादाबाद तथा जरीफ अहमद पुत्र शरीफ अहमद निवासी हरथला मंगल का बाजार, मुरादाबाद जो होमगार्ड है, को साथ लेकर शबनम के घर आये। उपरोक्त व्यक्तियों ने शबनम को बताया कि सैदपुर खद्दर में हम लोग रोड पर प्लाटिंग कर रहे है।

उपरोक्त व्यक्तियों ने शबनम को सैदपुर खद्दर स्थित 809.40 वर्ग मीटर प्लाट की फोटो कॉपी दिखाई जिसकी मालकिन श्रीमती आमना बेगम पत्नी शफीक अहमद व श्रीमती यासमीन पत्नी सिराजुद्दीन एंव श्रीमती जैनब खातून पत्नी साबिर अली है और कहा कि हम तीनों ने मिलकर उक्त प्लाट खरीद लिया है। उपरोक्त व्यक्तियों ने शबनम को प्लाट खरीदने पर उक्त तीनों प्लाट स्वामिनी से बयनामा कराने का आश्वासन दिया। उस्मान पुत्र कल्लू शबनम का सगा नन्दोई है। इसलिए शबनम ने अपना 100.33 वर्ग मीटर का एक प्लाट स्थित ग्राम रामू वाला गनेश का बयनामा 18 फरवरी 2020 को श्रीमती अनीता कुमारी पत्नी राजपाल सिंह निवासी ग्राम माधोवाला, थाना ठाकुरद्वारा जिला मुरादाबाद को आठ लाख रुपये में करा दिया।

शबनम का उक्त प्लाट भी नन्दोई उस्मान व रजा हुसैन एवं होमगार्ड जरीफ अहमद ने ही बिकवाया था। शबनम के नन्दोई उस्मान ने ठाकुरद्वारा में रजिस्ट्री ऑफिस के बराबर में ही शबनम से श्रीमती अनीता कुमारी से प्लाट की बिक्री के लिए गये आठ लाख रुपए में से चार लाख रुपये होमगार्ड जरीफ अहमद के खाते में 18 फरवरी 2020 को ही नेफ्ट के माध्यम से ट्रांसफर करा लिये तथा 11 लाख रुपये शबनम ने अपने पिता शरीफुल हसन एंव मामू जाकिर हुसैन व हामिद हुसैन पुत्रगण अहमदउल्ला की मौजूदगी में 18 फरवरी 2020 को ही उपरोक्त व्यक्तियों को दे दिये।

उपरोक्त व्यक्तियों ने एक सप्ताह के अन्दर ग्राम सैदपुर खद्दर स्थित प्लाट का बयनामा कराने का आश्वासन दिया और 16 मार्च 2020 को उपरोक्त तीनों ने शबनम से 300 वर्ग मीटर प्लाट का बयनामा कराने के लिए स्टाम्प खरीदवा कर बयनामा टाईप भी करा लिया, परन्तु प्लाट स्वामिनी श्रीमती यासमीन पत्नी सिराजुद्दीन को बयनामा कराने हेतु लेकर नहीं आये। टाल मटोल करने पर शबनम को पता चला कि उपरोक्त व्यक्तियों ने किसी अन्य व्यक्ति का प्लाट दिखाकर जिसके उपरोक्त व्यक्ति स्वामी नहीं थे, धोखाधडी करके शबनम से 15 लाख रुपये हड़प लिये।

बकौल शबनम के, 15 लाख रुपये अपना एक प्लाट बेचकर तथा अपने पति रिजवान अली की जिन्दगी भर की कमाई से इकट्ठा किये थे। उपरोक्त व्यक्ति लगभग तीन वर्षो से लगातार आश्वासन देते चले आ रहे हैं। अब 15 लाख रुपये मांगने पर उस के पति की हत्या करने की धमकी दी है। शबनम ने एसएसपी को दिए पत्र में तीनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने और रुपए वापस दिलाए जाने की गुहार लगाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *