खुशखबरी: अब इंस्टाग्राम, फेसबुक और मैसेंजर को यूजर्स एक ही जगह से कर सकेंगे कंट्रोल

India International Uttar Pradesh Uttarakhand टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण बॉलीवुड युवा-राजनीति लाइफस्टाइल शिक्षा-जॉब

फेसबुक, इंस्टाग्राम और मैसेंजर ये तीनों प्लेटफ़ोर्म मेटा कंपनी के ही हैं। यूजर्स को अक्सर इन तीनों सोश्ल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कुछ शेयर करने या देखने के लिए अलग अलग ऐप खोलनी पड़ती है। जिस कारण यूजर्स का कभी फेसबुक, तो कभी इंस्टाग्राम तो कभी मैसेंजर पर कुछ ना कुछ छूट जाता है। लेकिन अब यूजर्स की इसी समस्या को देखते हुए मेटा सेंट्रालाइज अकाउंट सेंटर फीचर लाई है।

मेटा के इस नए फीचर से यूजर्स फेसबुक, इंस्टाग्राम और मैसेंजर को एक ही जगह से कंट्रोल कर सकेंगे। कंपनी के अनुसार इस फीचर से किसी यूजर को इन तीनों प्लेटफॉर्म पर जाने के लिए अलग अलग ऐप का सहारा नहीं लेना पड़ेगा।कंपनी ने अपने ब्लॉग पोस्ट के जरिये इस पर जानकारी देते हुए बताया कि सेंट्रालाइज अकाउंट सेंटर फीचर उन्हीं यूजर्स को ध्यान में रखकर बनाया गया है, जो इनमें से दो या तीनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध हैं। इससे यूजर्स एक ही जगह से पासवर्ड से लेकर प्रोफ़ाइल तक अपडेट कर सकेंगे। यूजर्स को कंट्रोल सेंटर के जरिये ही सभी अकाउंट को मैनेज करने का विकल्प मिलेगा।मेटा के अनुसार उन्होंने सेंट्रालाइज अकाउंट सेंटर फीचर को देना शुरू कर दिया गया है। कुछ के पास ये फीचर पहुँच चुका है।

हालांकि सभी यूजर्स तक यह फीचर जल्द उपलब्ध हो जाएगा,इसके अलावा कंपनी ने यह भी जानकारी दी है कि मेटा ग्लोबल सेफ्टी और सिक्योरिटी को लेकर चिंतित होने के साथ सतर्क भी है। इसी के लिए कंपनी ने लगभग 5 बिलियन डॉलर खर्च कर दिये हैं। मेटा ने एक विशेष टीम बनाई है जिसका काम सिर्फ आतंकवाद फैलाने वाले पोस्ट को रोकने का ही है। मेटा अपने ऐड कंट्रोल सेंटर की सेटिंग में भी सुधार कर रही है जिससे यूजर्स को ऐड्स पर ज्यादा से ज्यादा नियंत्रण प्राप्त हो सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *