बुंदेलखंड के ललितपुर में कई आकर्षक पर्यटन स्थल, यहां जल्द होगा यूपीडब्लूजेयू का क्षेत्रीय सम्मेलन: टीबी सिंह

India Uttar Pradesh Uttarakhand तेरी-मेरी कहानी युवा-राजनीति

लव इंडिया, ललितपुर। यूपी वर्किंग जर्नलिस्ट यूनियन (यूपीडब्लूजेयू) के संगठन विस्तार के अभियान को आगे बढ़ाते हुए प्रदेश अध्यक्ष टी.बी. सिंह ने बुंदेलखंड के ललितपुर में जिला ईकाई का गठन किया है।

अपने बुंदेलखंड दौरे में ललितपुर पहुंचे यूपीडब्लूजेयू अध्यक्ष ने वहां के पत्रकारों से मुलाकात कर संगठन की जिला ईकाई का गठन किया। ललितपुर में पत्रकारों की बैठक में टी.बी सिंह की उपस्थिति में सर्वसम्मति से जिले के वरिष्ठ पत्रकार मनोज पुरोहित को अध्यक्ष चुना गया। वरिष्ठ पत्रकार मनोज पुरोहित पूर्व में राजधानी लखनऊ में भी कार्यरत रहे हैं और इनके पिता पंडित सालिगराम पुरोहित बुंदेलखंड की जानी मानी राजनैतिक शख्सियत थे।

टी.बी सिंह ने ललितपुर के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष मनोज पुरोहित से दो हफ्तों में पूरी कार्यकारिणी का गठन कर अनुमोदन प्राप्त करने को कहा है।इस मौके पर ललितपुर में मौजूद पत्रकारों को संबोधित करते हुए यूपीडब्लूजेयू अध्यक्ष ने कहा कि बीते एक साल से संगठन का विस्तार अभियान तेजी से प्रदेश भर में चलाया जा रहा है। इस क्रम में पश्चिमी यूपी में अधिकांश जिलों में ईकाई गठित कर ली गयी है और मध्य यूपी में भी लगातार विस्तार हो रहा है। उन्होंने कहा कि पत्रकार संगठनों व राजनीति की गहरी जड़ें बुंदेलखंड में रही हैं और आज भी हमारे राष्ट्रीय संगठन आईएफडब्लूजे में बुंदेलखंड के पत्रकार विकास शर्मा कोषाध्यक्ष जैसे महत्वपूर्ण पद पर कार्य कर रहे हैं।

teebee sinhFormation of Lalitpur district unit of UPWJU, Manoj Purohit became presidentMany attractive tourist places in Lalitpur, Bundelkhand, regional conference of UPWJU will be held here soon: TB Singh

टी.बी. सिंह ने कहा कि ललितपुर में ईकाई के गठन के बाद संगठन प्रदेश के सुदूर हिस्से तक पहुंच गया है।ललितपुर यूपीडब्लूजेयू के अध्यक्ष मनोज पुरोहित ने कहा कि जल्दी ही पूरी कार्यकारिणी का गठन कर जिले भर के पत्रकारों को संगठन से जोड़ेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के आकर्षक पर्यटन स्थलों में से कई बुंदेलखंड के ललितपुर जिले में मौजूद हैं जहां जल्दी ही यूपीडब्लूजेयू का एक क्षेत्रीय सम्मेलन का आयोजन का प्रदेश भर के पत्रकारों को बुलाया जाएगा।

इस मौके पर ललितपुर जिले में राष्ट्रीय सहारा के बुजुर्ग पत्रकार नीरज सुडेले को यूपीडब्लूजेयू अध्यक्ष टी.बी. सिंह ने सम्मानित भी किया। कार्यक्रम में नवनियुक्त अध्यक्ष मनोज पुरोहित के अलावा लोकभारती के राकेश शुक्ला, राष्ट्रीय सहारा के नीरज सुडेले, दैनिक अग्निचरण व बुंदेलखंड बुलेटिन के दिनेश संज्ञा, पत्रकार आकाश ताम्रकार, श्याम दीक्षित सहित दर्जनों पत्रकार उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *