संत रविदास जयंती पर अटल घाट गंगा मंदिर किया गया सामूहिक हनुमान चालीसा

India Uttar Pradesh टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति

लव इंडिया, मुरादाबाद। अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद एवं राष्ट्रीय पुजारी परिषद मुरादाबाद द्वारा माघ पूर्णिमा एवं संत रविदास जयंती के अवसर पर अटल घाट गंगा मंदिर निकट कटघर रेलवे स्टेशन मुरादाबाद पर सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ एवं श्री राम गंगा मैया की भव्य महाआरती आयोजित की गई।

इस अवसर पर राष्ट्रीय पुजारी परिषद के संस्थापक श्याम कृष्ण रस्तोगी कहां की गंगा और उसकी सहायक नदियों के प्रति हिंदू समाज की गहरी आस्था है इस समय रामगंगा की स्थिति देख हमारी आस्था है विचलित हो जाती हैं। और ना ही सरकार राम गंगा को प्रदूषण मुक्त कराने में सफल हो रही है कोर्ट की कई बार फटकार लगाने पर भी अफसर सोई पड़े हैं हमने कई बार मांग की ।कि रामगंगा में दिनभर भैसे पड़ी रहती हैं। भैसे जब डेरी से बाहर निकल कर रामगंगा ओर जाती हैं तो गोबर करती भी जाती है और ट्रैफिक बाधित होता है और जब आती है तो गंदगी फैलाते भी आती है और मार्ग पर चलने वालों के लिए परेशानी खड़ी होती है जिससे हमारा महानगर ना तो स्मार्ट सिटी बन पा रहा है और सड़कों पर जाम का भी सामना कर रहा है हम सरकार से मांग करते हैं की रामगंगा में भैंसों के जाने पर प्रतिबंध लगाया जाए और कालागढ़ बांध से लगातार पानी चलता रहे जिससे रामगंगा में प्रदूषण कम होगा।

कार्यक्रम में मनोज व्यास राकेश शास्त्री पुजारी महेंद्र सिंह महंत राकेश महंत ऋतुराज पंडित विनीत शर्मा पंडित कार्तिक शर्मा पुजारी सुधीर यादव कैलाश भटनागर अनिल रस्तोगी बबलू भटनागर विनोद रस्तोगी सतीश अग्रवाल श्याम शुक्ला मुकुल व्यास पंडित विनोद शर्मा अनुज राजपूत गीता पांडे वंदना शर्मा सुनीता अंकुर अग्रवाल राकेश शर्मा भरत सिसोदिया पंडित अमन शर्मा पुजारी मदन मोहन शर्मा आदि ने सक्रिय सहयोग दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *