प्राइवेट स्कूलों की मनमानी पर अंकुश के लिए कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन

Uttar Pradesh खाना-खजाना खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति शिक्षा-जॉब

लव इंडिया, मुरादाबाद। राष्ट्रीय अति पिछड़ा महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. रामेश्वर दयाल तुरैहा के नेतृत्व में प्राइवेट स्कूलों की मनमानी पर अंकुश के लिए कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया गया।

इस दौरान, वक्जताओं ने कहा कि जनपद में लगभग 30 प्रतिशत चल रहे अवैध प्राईवेट त्कूलों को तत्काल बन्द कराया जाये। प्राईवेट स्कूलों द्वारा प्रतिवर्ष नये पाठ्यक्रम व ड्रेस बदलने पर रोक लगायी जाये। प्राईवेट स्कूलों द्वारा प्रति वर्ष डोनेशन व मासिक शुल्क वृद्धि एवं नये एडमीशन व रिएडमीशन के नाम पर अवैध धन वसूली को तत्काल रोका जाये।

कहा कि प्राईवेट स्कूलों द्वारा प्रति वर्ष बिल्डिंग निर्माण, पंखा, कूलर, एसी,. कम्प्यूटर लगवाने व अन्य सुविधाओं के नाम पर की जा रही अवैध वसूली को तत्काल रोका जाये। प्राईवेट स्कूलों द्वारा निजी संस्थाओं/एजेन्सियों से पाठ्यक्रम व ड्रेस खरीदने की बाध्यता को तत्काल समाप्त किया जाये।

प्रदर्शन के बाद दिए गए ज्ञापन में कहा कि प्राईवेट स्कूलों में आरक्षित वर्ग के बच्चों को मिलने वाले आरक्षण को सख्ती से लागू किया जाये। प्राईवेट स्कूलों द्वारा एनुवल व अन्य कार्यक्रमों के नाम पर अवैध तत्काल रोक लगायी जाये।

मंगलवार को प्रदेश अध्यक्ष डा.रामेश्वर दयाल तुरैहा के नेतृत्व में राष्ट्रीय अतिपिछड़ा महासंघ के पदाधिकारियों द्वारा पब्लिक स्कूलों की मनमानी के विरोध में जिलाधिकारी कार्यलय मुरादाबाद पर धरना/प्रदर्शन कर कार्यवाही की मांग की गई। प्रदेश अध्यक्ष डा.रामेश्वर दयाल तुरैहा ने कहा कि जनपद मुरादाबाद में लगभग 30% स्कूल फर्जी चल रहे हैं जो छात्र छात्राओं के भविष्य से खिलवाड़ कर रहे हैं। प्राइवेट स्कूलों द्वारा प्रतिवर्ष नए पाठ्यक्रम व ड्रेस बदल कर,पाठ्यक्रम व ड्रेस एक ही दुकान पर खरीदने की बाध्यता, प्रतिवर्ष डोनेशन व मासिक शुल्क वृद्धि करके बिल्डिंग निर्माण,वेन व बस की फीस आदि वसूल कर अभिभावकों का शोषण किया जा रहा है। यदि शीघ्र ही पब्लिक स्कूलों की मनमानी पर रोक नहीं लगाई गई व अभिभावकों का शोषण बंद नहीं किया गया तो राष्ट्रीय अतिपिछड़ा महासंघ के पदाधिकारी कमिश्नर कार्यालय पर भूँख हड़ताल करेंगे। धरना प्रदर्शन में जयपाल सैनी, डा.राजकुमार कश्यप,राजपाल कश्यप,हर्ष राजपूत,करन लाल सैन,ठाकुर मंजू राठौर आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *