75 वें गणतंत्र दिवस पर SS Children Academy हुआ राम मय

India International Uttar Pradesh Uttarakhand खाना-खजाना खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण बॉलीवुड युवा-राजनीति लाइफस्टाइल वीडियो शिक्षा-जॉब

संजीव रोडा, लव इंडिया, मुरादाबाद। शुक्रवार को एस एस चिल्ड्रन एकेडमी कांठ रोड मुरादाबाद के प्रांगण में प्रातः 9 .30 बजे से 75 वां गणतंत्र दिवस समारोह धूमधाम से मनाया गया। गणतंत्र दिवस समारोह का शुभारंभ विद्यालय की प्रधानाचार्या डॉ श्रीमती बबीता अग्रवाल, निदेशक सुनील अग्रवाल, प्रबंधक डॉ श्री अनिल अग्रवाल, शैक्षिक निदेशक अपूर्व अग्रवाल एवं उप प्रधानाचार्या श्रीमती सुप्रिया अग्रवाल द्वारा संयुक्त रूप से ध्वज फहरा कर किया गया।

स्कूल की डॉ. श्रीमती बबीता अग्रवाल ने निदेशक स्टार्टअप अपूर्व अग्रवाल एवं उपप्रधानाचार्या श्रीमती सुप्रिया अग्रवाल के साथ परेड का निरीक्षण किया, एवं स्कूल के चारों ओर के सदनों -अटलांटा, चैलेंजर, कोलंबिया एवं डिस्कवरी ने स्कूल के प्रमुख ब्यवैया आयुष गुर्जर एवं प्रमुख अनन्या गर्ला मास्टर्स मार्च के अंत में अगुआ में अलग-अलग जमींदारों के स्मारकों ने तिरंगे को झुका दिया।

राष्ट्रीय ध्वज ध्वज झंडे के नीचे दिए गए उद्बोधन में विद्यालय डॉ. श्रीमती बबीता अग्रवाल ने उपस्थित सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं, विद्यार्थियों एवं वैभवशाली को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएँ दीं, चंद्रयान, एवं आदित्य एल 1की सफलता की चर्चा करते हुए संविधान एवं स्वतंत्रता प्राप्ति की चर्चा की गई। आवास में अपने जीवन की आहुति देने वाले ने शहीदी साथियों को श्रद्धांजलि अर्पित की और छात्रों से आतंकवादियों की रक्षा और निरंतर विकास में निरंतर तत्पर रहने की प्रेरणा दी।

प्रतिष्ठा और राजतिलक पर आधारित हुनकी ने हर किसी को मन मोह लिया। गणतंत्र दिवस के अवसर पर नन्हीं परी अद्विका अग्रवाल ने “मेरा देश मेरा मक़सद मेरा ये वतन” गाकर सभी लोगों को मंत्रमुग्ध कर दिया। कक्षा यू के जी से कक्षा दूसरी तक के विद्यार्थियों ने प्रिय मित्रों को संविधानिक सहयोगियों को प्रस्तुत किया। कक्षा नौवीं की वास्तुशिल्पी नित्या राइसा ने इस अवसर पर संविधान सूचक का परिचय दिया।

विद्यालय के प्रमुख आयुष गुर्जर एवं प्रमुख छात्रा अनन्या मिर्ज़ा ने गणतंत्र दिवस पर भाषण दिया एवं कक्षा बारहवीं के छात्र आदित्य ने ओज स्वामी देश भक्ति पर आधारित कविता प्रस्तुति की। 75 वें गणतंत्र दिवस समारोह का विशेष आकर्षण विद्यालय की नृत्य शिक्षाओं का विशेष आकर्षण छात्रा गुड़िया मिश्रा के निर्देशन में कक्षा आठवीं की छात्रा द्वारा प्रस्तुत की गई रानी लक्ष्मीबाई एवं कक्षा छठी से कक्षा नौवीं द्वारा हमला हमला पर आधारित नृत्य नाटिका घुमावदार।

गणतंत्र दिवस समारोह के समापन पर दिए गए उद्बोधन में विद्यालय के प्रबंधक डॉ. श्री अनिल अग्रवाल जी ने सभी स्मारक एवं शिक्षक शिक्षकों को साधुवाद दिया एवं लोक तंत्र में संविधान और जीवन में उपदेश के महत्व पर प्रकाश डाला। गणतंत्र दिवस समारोह का संचालन विद्यालय की शिक्षिकाओं, श्रीमती दीक्षा गुप्ता एवं शांपी खान द्वारा संयुक्त रूप से किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *