तेली समाज को सकारात्मक सोच से ही किया जा सकता है संगठित: मुहम्मद अहमद

India Uttar Pradesh Uttarakhand टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी युवा-राजनीति

लव इंडिया, मुरादाबाद। अखिल भारतीय तेली महा पंचायत के अध्यक्ष अब्दुल लतीफ आरको ने उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जनपद निवासी मुहम्मद अहमद को उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड का प्रभारी नियुक्त किया है।

अखिल भारतीय तेली महापंचायत के संरक्षक पूर्व मंत्री राजस्थान अशरफ अली खिलजी द्वारा नई दिल्ली में 19 जनवरी को की गई घोषणा में बताया कि उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जनपद निवासी मुहम्मद अहमद को उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड का प्रभारी नियुक्त किया है।

अखिल भारतीय तेली महापंचायत उत्तर प्रदेश एवं उत्तराखंड के नवनियुक्त प्रभारी मुहम्मद अहमद ने संगठन के शीर्ष नेतृत्व का धन्यवाद करते हुए प्रेस को जारी बयान में कहा कि सकारात्मक सोच के बिना समाज संगठित नहीं हो सकता। इसलिए किसी भी तहरीक या संगठन को चलाने के लिए पहले समाज के लोगों के भीतर से नकारात्मकता को खत्म करने के लिए प्रयास करना होगा, क्योंकि सकारात्मक सोच के बिना ना कोई संगठन चलाया जा सकता। ना ही कोई समाज संगठित हो सकता है।


मुहम्मद अहमद ने कहा कि तेली मलिक समाज में पिछले दो दशक से शिक्षा का स्त्रर काफ़ी तेज़ी से बढ़ा है परन्तु समाज का शिक्षा पर और अधिक ध्यान केंद्रित करने के संघर्ष किया जायेगा क्यों कि शिक्षित समाज ना सिर्फ जागरूक होता बल्कि अंधविश्वास और रूढ़िवादी परम्पराओ से भी दूर हो जाता है तथा शिक्षा से ही सरकारी सेवाओं में भागीदारी सुनिश्चित होती है
मुहम्मद अहमद ने कहा कि समाज को संगठित एवं जागरूक करने के लिए ग्राम स्तर से प्रदेश स्तर तक संगठन खड़ा किया जायेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *