आला हजरत हॉस्पिटल के संचालक ने झूठ बोला था- अवैध निर्माण रोकने को एमडीए द्वारा दिए नोटिस का… तो यह रहा साक्ष्य

Uttar Pradesh टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी

उमेश लव, लव इंडिया, मुरादाबाद। रामपुर दौराहा स्थित आला हजरत हॉस्पिटल का निर्माणाधीन भवन टूट सकता है क्योंकि यहां पर अवैध प्लाटिंग हो रही है और बिना मानचित्र के ही भवनों का निर्माण हो रहा है। अब एक शिकायत पर मुरादाबाद विकास प्राधिकरण ने रामपुर दौराहा स्थित आला हजरत हॉस्पिटल के द्वितीय भवन के निर्माण को तुरंत रूकवा दिया क्योंकि आला हजरत हॉस्पिटल का यह ऊपरी तल भी बिना मानचित्र के बन रहा था। इसकी अवर अभियंता माणिक चंद्र ने पुष्टि की थी। बाबजूद इसके, आला हजरत हॉस्पिटल के संचालक डॉ. कादिर ने लव इंडिया नेशनल को गुमराह करते हुए झूठ बोला कि कहा था कि उन्हें कोई नोटिस नहीं मिला लेकिन साक्ष्य के तौर पर दिए गए नोटिस की फोटो प्रति भी अब पाठकों के सामने नीचे है और इसे पाठक स्पष्ट तौर पर देख सकते हैं।

25 अक्टूबर 2023 को मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के निहित अधिकारी के हस्ताक्षर से जारी नोटिस धारा 28(1) उत्तर प्रदेश आवास योजना एवं विकास अधिनियम 1973 के तहत है। इसकी अवर अभियंता माणिक चंद्र ने पुष्टि की और बताया कि स्पष्टीकरण न मिलने या आरोपों की पुष्टि होने पर कार्रवाई की जाएगी।

मालूम हो कि लव इंडिया नेशनल ने एक दिन पहले ही आला हजरत हॉस्पिटल के संचालक डॉक्टर कादिर से नोटिस की बावत जानकारी की थी तो उन्होंने पूरी तरह से इनकार कर दिया था और कहा था कि उनका हॉस्पिटल 5 साल पहले का बना हुआ है और अब कोई निर्माण नहीं चल रहा है तो ऐसे में नोटिस दिए जाने का कोई सवाल ही नहीं लेकिन वास्तविकता कुछ और है और निर्माण हो रहा है। इतना ही नहीं, अब मुरादाबाद विकास प्राधिकरण द्वारा जारी नोटिस भी साक्ष्य के तौर पर पाठको के सामने है तो ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि क्या आला हजरत हॉस्पिटल के संचालक इस मामले को साठगांठ करके दबाने की कोशिश में हैं क्योंकि सफेद झूठ बोलने से ऐसा ही प्रतीत हो रहा है।

मालूम हो कि जनपद में यूं तो कई क्षेत्रों में सक्रिय भू- माफिया अवैध प्लाटिंग कर रहे हैं और इन पर मुरादाबाद विकास प्राधिकरण से बिना मानचित्र पास कराए ही भवन और व्यावसायिक भवनों का निर्माण हो रहा है। ऐसा ही रामपुर दौराहा में हो रहा है। यहां पर सक्रिय भू-माफिया भोले-भाले लोगों को फंसाते हैं और कृषि भूमि में अवैध प्लाटिंग कर बेच देते हैं। इन अवैध प्लाट में आवासीय भवनों के साथ ही व्यावसायिक भवनों का निर्माण हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *