स्मृति शेष: हमेशा-हमेशा के लिए पंचतत्व में विलीन हुए मुलायम सिंह यादव

India Uttar Pradesh युवा-राजनीति

उत्तर प्रदेश : उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रमुख मुलायम सिंह यादव का इटावा जिले में स्थित पैतृक गांव सैफई में राजकीय अंतिम संस्कार हुआ. अखिलेश यादव ने अपने पिता मुलायम सिंह यादव को मुखाग्नि दी. उनके पार्थिव शरीर को सुबह 10 बजे से अंतिम दर्शन के लिए सैफई मेला ग्राउंड के पंडाल में रखा गया था. मुलायम सिंह यादव का सोमवार को निधन हो गया था. 82 साल की उम्र में उन्होंने गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में अंतिम सांस ली थी. 

मुलायम सिंह यादव पंचतत्व में विलीन हो गए हैं. बड़े बेटे अखिलेश यादव ने उन्हें मुखाग्नि दी. इस दौरान लोगों ने धरती पुत्र अमर रहें के नारे लगाए. मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार उनकी पहली पत्नी मालती देवी के मेमोरियल के पास बने प्लेटफॉर्म पर किया गया.

मुलायम सिंह के अंतिम संस्कार में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल हो रहे हैं. केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह मुलायम सिंह को श्रद्धांजलि देने सैफई पहुंचे.

 बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन के साथ अभिषेक बच्चन और जया बच्चन भी उत्तर प्रदेश के सैफई में सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि देने पहुंचे. सांसद वरूण गांधी ने सैफई जाकर मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि दी है. उन्होंने अखिलेश यादव से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *