नौ साल के दौरान परिवर्तन और नई उंचाईयों को प्राप्त कर नए भारत का हो रहा निर्माण: योगी आदित्यनाथ

Uttar Pradesh टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति

लव इंडिया, अलीगढ़। नुमाइश ग्राउंड में अनुसूचित वर्ग सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले साढ़े नौ वर्ष के दौरान देश परिवर्तन और नई ऊंचाई को प्राप्त कर एक नए भारत का निर्माण हो रहा है। एक ऐसा भारत तैयार हो रहा है जिसमे जाति धर्म नहीं सबका साथ सबका विकास के साथ तैयार हो रहा है।

प्रधानमंत्री ने शिक्षा रोजगार स्वास्थ्य स्वाभिमान सहित विभिन्न योजना चलाकर समाज में खुशहाली लाने का कार्य किया है। ऑनलाइन योजना के तहत भ्रष्टाचार को मिटाने का काम किया है। जब हम अनुसूचित समाज की सेवा के लिए योजना बनाते हैं। बाबा भीमराव अंबेडकर का स्मरण करते हैं उन्होंने पूर्व से पश्चिम उत्तर से दक्षिण के लोगों को जोड़ने के लिए संविधान का निर्माण किया था। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में 4 करोड़ परिवारों को आवास उपलब्ध कराया गया है 10 करोड लोगों को शौचालय उपलब्ध कराए गए हैं।

उज्ज्वला योजना के तहत गैस सिलेंडर उपलब्ध कराया 3 करोड़ परिवारों को मुफ्त में विद्युत कनेक्शन उपलब्ध कराए हैं देश में स्वास्थ्य संबंधित 5 लख रुपए की बीमा योजना चलाई है। कोरोना कालखंड में प्रधानमंत्री के नेतृत्व में करोड़ लोगों को मुफ्त राशन वितरण किया गया था। शिक्षा के साथ सफाई की व्यवस्था पर जोर दिया गया है। उत्तर प्रदेश में एक करोड़ 91 लाख बच्चों को बेसिक शिक्षा के स्कूलों में बेग ड्रेस स्वेटर उपलब्ध कराए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *