फर्जी अस्पतालों का संचालन करने वाले कई तथाकथित ‘एमडी’ में मचा हड़कंप..!

Uttar Pradesh अपराध-अपराधी खेल-खिलाड़ी टेक-नेट

लव इंडिया, संभलः यह खबर एक ऐसा जारी पत्र की है जिसने झोलाछाप संग फर्जी तरीके से अस्पतालों का संचालन करने वाले तथाकथित “एमडी” में हड़कंप मचा दी है।

हॉस्पिटल मे मानकों की अनदेखी की एसडीएम से शिकायत हुई है। एसडीएम ने दिए सम्बंधित विभाग को कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं। इस संबंध में पत्र जारी होते ही हड़कंप मचा है। एक बार अस्पताल के संचालन ओर मानकों की अनदेखी का आरोप डॉ. शाने रब हॉस्पिटल पर लगा है। उपजिलाधिकारी ने मामले का संज्ञान लेते हुए विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये हैं।

बताते चलें कि नगर के बहजोई मार्ग तुलसी सिनेमा हॉल के निकट डॉ. शाने रब हॉस्पिटल की शिकायत भाजपा के विधानसभा प्रत्याशी रहे पश्चिमी उप्र के क्षेत्रिय उपाध्यक्ष राजेश सिंघल ने मानकों की अनदेखी करने की शिकायत की थी। बाद मे नोडल अधिकारी ने आईसीयू आदि पर सील लगाये जाने की कार्यवाही की।

इस मामले को लेकर आईएमए भी आगे आ गया। लेकिन चूंकी मामला मानकों की अनदेखी का था ओर सुरक्षा व्यवस्था। फिर से भाजपा नेता राजेश सिंघल ने उपजिलाधिकारी को शिकायती पत्र लेकर अस्पताल का अवैध रूप से चलाये जाने तथा फायर एनओसी न होने, अस्पताल का रजिस्ट्रेशन न होने एवं नक्शा पास न होने जैसे गम्भीर आरोप लगाये थे जिस पर उपजिलाधिकारी ने संज्ञान लेते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी सम्भल, अग्निशमन अधिकारी सम्भल तथा अवर अभियंता विनियमित क्षेत्र सम्भल को नियम अनुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

वहीं पत्र जारी होने के बाद हड़कम्प मचा हुआ है। अब देखना यह होगा की क्या सम्बंधित विभाग मामले पर कार्यवाही करते हैं या फिर ठण्डे बस्ते मे डाल देते है। सवाल यह भी उठता है की जब पूर्व मे भी मानकों की अनदेखी करने की शिकायत डीएम से की गई तो नोडल अधिकरी ने आईसीयू वार्ड सील करने की कार्यवाही कर खानापूर्ति क्यों की।

अस्पताल जब अवैध था तो बाद मे कैसे लगातार संचालन जारी है। नियमों को ताक मे रखकर लगातार उल्लघंन क्यों ओर किस की शह पर हो रहा है यह एक बड़ा सवाल है, जो विभागों को भी कटघरे मे खड़ा करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *