न्याय पंचायत मंगोलपुरा और बरुकी को फिर से बिजनौर विधानसभा में जोड़ा जाए

Uttar Pradesh टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी

बरुकी(बिजनौर)। भारतीय किसान यूनियन की मासिक बैठक ग्राम बरुकी में रामवीर सिंह के निवास स्थान पर बलराज सिंह की अध्यक्षता एवं पंकज सिंह सहरावत के संचालन में संपन्न हुई। पंचायत में किसानो एवं भारतीय किसान यूनियन के क्षेत्रीय कार्यकर्ताओं ने क्षेत्र की समस्याओं को रखा।

बैठक में बोलते हुए ब्लॉक अध्यक्ष मोहम्मदपुर देवमल भारतीय किसान यूनियन चौधरी विजय सिंह ने कहा कि क्षेत्र के किसानों का शोषण उत्पीड़न किसी भी कीमत पर नहीं होने दिया जाएगा। तथा क्षेत्र में विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए प्रशासनिक स्तर पर वार्ता करके उनका समाधान कराने का प्रयास किया जाएगा।

बैठक में वक्ताओं ने क्षेत्र में घूम रहे आवारा पशुओं के कारण किसानों की फसलों को भारी नुकसान को देखते हुए प्रशासन से आवारा एवं छुट्टा पशुओं को गौशालाओं में भेजने की मांग की। तथा शादीपुर बिजली घर पर तैनात जे ई द्वारा किसानों के शोषण को तुरंत रोकने की मांग की। बिलाई शुगर मिल पर किसानों का बकाया गन्ना मूल्य भुगतान दिलाने की मांग की तथा बरूकी जोन से संबंधित समस्त गन्ना क्रय केंद्रों को किसी दूसरे मिल में लगाने की मांग की। बरूकी अंडरपास के नीचे एवं सर्विस रोड पर भरे पानी की समस्या से हाईवे निर्माण कंपनी को अवगत कराते हुए तुरंत समाधान करने की मांग की।

क्षेत्र के विकास की अनदेखी कर रहे संबंधित विधायक और सांसद की उपेक्षा के कारण क्षेत्र के ग्रामीणों ने न्याय पंचायत मंगोलपुरा और न्याय पंचायत बरुकी तथा क्षेत्र के कई गांवों को ग्रामीणों ने पुनः बिजनौर विधानसभा में जुड़वाने की मांग की। तथा भारतीय किसान यूनियन के हरिद्वार में होने वाले तीन दिवसीय चिंतन शिविर में अधिक से अधिक संख्या में भागीदारी करने पर विस्तार से चर्चा हुई।

बैठक में डॉ विजय सिंह, पंकज शेरावत, मुकेश कुमार, अमरदीप सिंह, संदीप त्यागी, रामवीर सिंह, अब्दुल मजीद, बृजेश सिंह, विजेंद्र सिंह, चौधरी नैन सिंह, प्रवीण त्यागी, शशि कुमार, बेगराज सिंह, गुलशन कुमार, बनवारी सिंह, दारा सिंह, मोंटी कुमार, अजीत कुमार आदि ने संबोधित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *