29 जून को व्यापारी कल्याण दिवस घोषित किए जाने पर मुख्यमंत्री का जताया आभार

Uttar Pradesh खाना-खजाना टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति

लव इंडिया, संभल। पश्चिमी उत्तर प्रदेश संयुक्त उद्योग व्यापार मंडल संभल द्वारा अध्यक्ष सत्यप्रकाश के प्रतिष्ठान पर आज दानवीर भामाशाह की जयंती व्यापारी कल्याण दिवस के रूप में उनके चित्र के समक्ष नमन करते हुए मनाई गई। इस अवसर पर संगठन के कार्याद्यक्ष अनंत अग्रवाल ने संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी अवगत है व्यापारी समाज के पुरोधा भामाशाह का जन्म 28 जून को हुआ था।

मुख्यमंत्री से इस दिवस को व्यापारी कल्याण दिवस घोषित करने की मांग की गई थी जिसे स्वीकार करने और 29 जून को व्यापारी कल्याण दिवस घोषित किए जाने के लिए मुख्यमंत्री जी का हार्दिक आभार व्यक्त करते हुए कहा कि व्यापारी समाज के लिए बड़े गौरव की बात है कि मुख्यमंत्री ने दानवीर भामाशाह की जयंती को व्यापारी कल्याण दिवस घोषित किया है। भामाशाह महाराणा प्रताप के मित्र सहयोगीऔर देशभक्त एवम विशेष सलाहकार रहे।

उन्होंने कभी धन को अपने स्वार्थ के लिए महत्व नहीं दिया और अकबर से जंग के लिए अपनी सारी संपदा राष्ट्रहित में महाराणा प्रताप को दान कर दी तभी से वह दानवीर भामाशाह कहलाए और प्रत्येक व्यापारी को सेठ, दानवीर और भामाशाह का यह खिताब दे गए। आज हम सब उनके उत्कृष्ट कार्य को याद कर उनको नमन करते हैं और सभी व्यापारी भाइयों को उनका अनुसरण करने की अपेक्षा करते हैं।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष हरिओम गंभीर ने उत्तर प्रदेश सरकार से मांग की कि उत्कृष्ट कार्य एवम भरपूर राजस्व अदा करने वाले व्यापारियों को प्रत्येक नगर से चयनित कर भामाशाह पुरुस्कार से अलंकृत किया जाए जिससे व्यापारियों की हौसला अफजाई होगी।

इस अवसर पर ऊर्जा विभाग उत्तर प्रदेश द्वारा विद्युत वितरण खण्ड संभल के लिए उपभोक्ता व्यथा निवारण फोरम का अनंत अग्रवाल को सम्मानित सदस्य मनोनीत किए जाने पर हर्ष व्यक्त करते हुए उन्हें संगठन द्वारा पटका पहनाकर सम्मानित किया गया। साथ ही उनसे उपभोक्ताओं की समस्याओं को गुणवत्तापूर्वक निस्तारित कराए जाने की अपेक्षा की गई।

इस अवसर पर सत्यप्रकाश गुप्ता, अनंत अग्रवाल, हरिओम गंभीर, गौरव गुप्ता, श्यामशरण शर्मा, मनोज सक्सेना, गंगा रानी, बृजलाल अरोरा, राजुल गुप्ता, यश, योगेश गुप्ता आदि उपस्थित रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता सत्यप्रकाश गुप्ता ने तथा संचालन हरिओम गंभीर ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *