बीएमबीएल जैन सेवा न्यास के नि:शुल्क चिकित्सा शिविर में 178 मरीजों का उपचार

Uncategorized

बहजोई: बाबू मुकुट बिहारी लाल जैन सेवा न्यास ने आनंदपुर गांव में निःशुल्क चिकित्सा शिविर लगाकर किया 178 मरीजों का उपचार।बहजोई ब्लाक के ग्राम आनंदपुर में निःशुल्क आयुर्वेदिक चिकित्सा शिविर लगा कर 178 मरीजों का निःशुल्क उपचार एवं निःशुल दवाएं वितरित की गईं।

इस अवसर पर वरिष्ठ आयुर्वेदिक चिकित्सक डॉ. वीरेन्द्र कुमार ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में भी आजकल शुगर, ब्लडप्रेशर, कैंसर, अस्थमा, गठिया आदि जैसे गंभीर बीमारियों ने पैर पसार लिए हैं जो केवल खराब जीवनशैली एवं खानपान के कारण हैं, अगर हम भारत की प्राचीन चिकित्सा पैथी आयुर्वेद को अपनाएं तो निश्चित रूप से हमारा स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। इस मौके पर न्यास के अध्यक्ष पवन कुमार जैन ने कहा कि बाबू मुकुट बिहारी लाल जैन सेवा न्यास का ध्येय नर सेवा को नरायन सेवा मानकर ही तय किया गया है, मनुष्य की सेवा सबसे बड़ा धर्म है है एवं इंसानियत ही सबके अच्छा कर्म है।

न्यास के निःशुल चिकित्सा शिविर संयोजक सम्भव जैन ने बताया कि इस प्रकार के निशुल्क चिकित्सा शिविरों का आयोजन पूर्व में भी होता आया है एवं अब और दर्जनों गांवों में इसी प्रकार के फ्री चिकित्सा शिविर लगाए जाने की योजना बन गयी है, जल्दी ही अन्य गामों में भी कैम्प लगाए जाएंगे। इस अवसर पर वरिष्ठ फार्मासिस्ट नागेश कुमार, डॉ. मनोज कुमार, ग्राम प्रधान गजेंद्र सिंह राणा, हरनाम सिंह, हिमांशु राणा, हरपाल सिंह राणा, प्रेमपाल, विशाल कुमार, विनोद कुमार आदि लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *