भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा ने उत्तर प्रदेश उर्दू अकादमी के पूर्व चेयरमैन हाजी आजम कुरैशी को सम्मानित किया

Uncategorized

संजीव गुप्ता लव इंडिया संभलउत्तर प्रदेश उर्दू अकादमी के पूर्व चेयरमैन हाजी आजम कुरेशी को रविवार को लखनऊ में भाजपा ने सम्मानित किया और मौका थाहैदराबाद में भजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में पीएम नरेंद्र मोदी की ओर से कही गई पसमांदा मुस्लिमों को जोड़ने वाली बात पर भाजपा ने जोर आजमाइश शुरू कर दी है। इसी के तहत यूपी में मुसलमान वोट खींचने के लिए भाजपा ने 16 अक्टूबर को लखनऊ में पसमांदा मुस्लिम सम्मेलन के जरिए भाजपा ने इसकी शुरुआत की है ताकि नगर निकाय चुनाव और लोकसभा चुनाव के लिए मुस्लिमों को साध सके। इसी सम्मेलन में संभल के जाने- माने नेता और उत्तर प्रदेश उर्दू अकादमी के पूर्व चेयरमैन हाजी आजम कुरैशी को सम्मानित किया गया।

मुरादाबाद मंडल के जनपद संभल के मोहल्ला पीला खदाना निवासी उद्योगपति और राजनीतिक की गलियारों की चर्चाओं में रहने वाले तथा मुस्लिम और हिंदू समाज के बीच कंधे से कंधा मिलाकर चलने वाले नेता हाजी आजम कुरेशी की मुरादाबाद पूरे मंडल में अलग ही पहचान है जिन्हें सर्व समाज के लोग बखूबी अच्छी तरह जानते हैं जो सर्व समाज के सुख दुख में हर समय तैयार रहते हैं और गरीब असहाय लोगों के लिए हर संभव मदद के लिए घर के दरवाजे खोलें रहते हैं इसी उद्देश्य से सर्व समाज की सेवा करने वाले हाजी आजम कुरेशी को भाजपा के अल्पसंख्यक मोर्चा के पसमंदा मुस्लिम सम्मेलन में बुद्धिजीवियों को सम्मानित किया गया जिसमें मुरादाबाद मंडल के जनपद संभल निवासी हाजी आजम कुरैशी कोराज्यसभा एमपी गुलाम खताना जी और भाजपा उत्तर प्रदेश सरकार दानिश आजाद अंसारी मंत्री ने हाजी आजम कुरैशी को सम्मेलन में पगड़ी बांधकर लखनऊ में सम्मानित किया गया इस दौरान जब आजम कुरेशी के सम्मानित हुए फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होते हुए देखे गए तो मुरादाबाद मंडल और जनपद संभल के लोग फूले नहीं समाए।

पूर्व उत्तर प्रदेश उर्दू अकादमी के पूर्व अध्यक्ष हाजी आजम कुरैशी जल्दी ही भाजपा का दामन थामेंगे

सूत्रों से जानकारी मिली थी की हाजी आजम कुरेशी कई बार प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक से वार्ता कर चुके हैं। इससे पहले हाजी आजम उर्दू अकादमी के अध्यक्ष बने थे तो उस समय से समाजवादी पार्टी में शामिल थे। इसके बाद 2017 के चुनाव से पहले बहुजन समाज पार्टी ने उन्हें टिकट दिया था लेकिन किसी कारण वंश टिकट कट गया और वह सपा में फिर से शामिल हो गए।

अब एक बार फिर आजम कुरैशी ने नूरी पैलेस में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान समाजवादी पार्टी से इस्तीफा दे दिया था और घोषणा की और भाजपा केंद्र योगी सरकार की जमकर तारीफ कर कहा की अखिलेश यादव केवल ट्विटर पर खेलते हैं ट्यूटर का खेल इस तरह के भाजपा की तारीफ के संकेत मिलने से तो साफ तौर पर यह जाहिर होता है कि फिर एक बार आजम भाजपा का दामन थामेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *