horoscope: 20 फरवरी को ‘मंगल’ किस-किस का रहेगा शुभ जानने के लिए पढ़िए अपना राशिफल…

India International Uttar Pradesh Uttarakhand अपराध-अपराधी खाना-खजाना खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण बॉलीवुड युवा-राजनीति लाइफस्टाइल शिक्षा-जॉब

दैनिक राशिफल 20 फरवरी 2024 को ‘मंगल’ किस-किस का रहेगा शुभ जानने के लिए पढ़िए अपना राशिफल… इसे लव इंडिया के पाठको के लिए उत्तराखंड के जाने वाले ज्योतिष आचार्य पंडित संदीप आत्रेय शास्त्री जी ने लिखा है…

मेष राशि :- आज का दिन अच्छा रहेगा। नौकरी में आपका अनुभव काम आएगा। व्यापार करने वाले जातक थोड़ा सावधानी से लेन-देन करें। घर के बड़े बुजुर्गों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। देर से सोने उठने की आदत से कुछ हानि हो सकती हैं। शारीरिक परेशानी को गंभीरता से ले और चिकित्सक से परामर्श लें।

वृषभ राशि :- ऑफिस में कार्य करने के लिए फैसले में बदलाव करना पड़ेगा। व्यापार में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता हैं। युवा जातक अपने क्रोध पर नियंत्रण रखें। घर में किसी विशेष अतिथि का आगमन हो सकता है। रिश्तेदारों से बातचीत करते समय वाणी पर नियंत्रण रखें। शारीरिक स्वास्थय बेहतर रहेगा।

मिथुन राशि :- आज का दिन औसत रहेगा। नौकरी से छुट्टी की योजना खटाई में पड़ सकती हैं। साझेदारी व्यापार में कुछ अनबन होने की संभावना हैं। युवा जातक अपने पुराने मित्रों से अनबन खत्म कर सकते हैं। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें, चोट लगने की आशंका है। महिलाएं ऊंची हील पहनने से बचें, तो बेहतर रहेगा।

कर्क राशि :- दफ्तर में आपके ऊपर कार्य का बोझ बढ़ सकता हैं। अपनी सूझ बूझ से काम को हैंडल करें, तो बेहतर रहेगा। व्यापारी काम के नए फैसलों को लेकर सावधानी बरतें। युवा साथी पैसे की महत्वतता को समझें और करियर में सूझबूझ से फैसले लें। अधिक तेल मसाले वाले खाने से दूरी बनाना ठीक रहेगा।

सिंह राशि :- आज का दिन औसत रहेगा। नौकरी करने वाले जातक अपने प्रोजेक्ट पर ईमानदारी के साथ काम करेंगे, तो फायदा होगा। व्यापार में कमर्शियल लोन लेने का अच्छा दिन हैं। युवा जातकों को प्रेम की प्राप्ति हो सकती हैं। लैपटॉप या मोबाइल पर कार्य करने वाले जातकों को आंखों से जुड़ी परेशानी हो सकती हैं।

कन्या राशि :- कार्यस्थल पर किसी भी प्रकार के हस्तक्षेप से बचें। शेयर मार्केट में पैसा लगाते वक्त सावधान रहें। शेयर मार्केट के उतार-चढ़ाव की स्तिथि से हानि होने की संभावना हैं। विद्यार्थी अपने अध्यापकों की बात पर अमल करें, तो लाभ होगा। जीवन साथी के ऊपर कोई गलत इल्जाम लगाने से बचें।

तुला राशि :- आज का दिन औसत रहेगा। कार्यालय में माहौल सामान्य रहेगा। शारीरिक थकान हो सकती हैं। व्यापार में आर्थिक नुकसान होने की संभावना दिखाई दे रही हैं। युवा जातक खेल-कूद छोड़कर पढ़ाई करेंगे, तो बेहतर परिणाम मिलने की उम्मीद हैं। सेहत को ध्यान में रखते हुए प्राणायाम और योगासन करें।

वृश्चिक राशि :- आज का दिन थोड़ा परेशानी भरा रहेगा। दफ्तर में बड़े अधिकारियों का दबाव झेलना पड़ सकता है। व्यापार के लिए लिया कर्ज फ्री करने का अच्छा दिन हैं। युवा जातकों को तिरस्कार झेलना पड सकता है। मां के स्वास्थय की तरफ से चिंता हो सकती हैं। सेहत अच्छी रखने के लिए विशेष योग करें।

धनु राशि :- आज का दिन बहुत शानदार रहने वाला हैं। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। लक्ष्य की प्राप्ति के लिए ऑफिस में जमकर काम करने की जरुरत होगी। व्यापार में तरक्की मिलने की संभावना हैं। युवा जातकों को प्रेम-प्रसंग में परेशानियां आ सकती हैं। सेहत को लेकर सतर्क रहना होगा।

मकर राशि :– आज का दिन ऑफिस में रूचि के साथ काम करने का हैं। नौकरी के वेतन में इजाफा होने की संभावना बन रही हैं। आर्थिक मामलों में जल्दबाजी में लिए गए फैसले नुकसान दे सकते हैं। युवाओं को जी-तोड़ मेहनत का परिणाम मिलेगा। अपने शरीर को स्वस्थ रखने के लिए परहेज करने पड़ सकते है।

कुंभ राशि :– आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा। करियर से जुड़े फैसले लेने में भ्रमित हो सकते हैं। नौकरी में परिवर्तन की सोच रहे हैं, तो रुक जाएं। व्यापार के हिसाब से आज का दिन शानदार रहने वाला हैं, आर्थिक लाभ मिलेगा। युवा अपनी पढ़ाई पर बहुत फोकस करें, तो फायदा मिल सकता हैं।

मीन राशि :- सॉफ्टवेयर कंपनी से जुड़े लोगो के लिए दिन अच्छा रहेगा। वेतन में बढ़ोतरी हो सकती और पदोन्नति भी हो सकती है। पूजन सामग्री का कारोबार अधिक बढ़ेगा और उन्नति भी करेगा। नए वाहन खरीदने की योजना सफल हो सकती हैं। मानसिक तनाव हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *