डिरेल हुए दर्शन एक्सप्रेस के इंजन और कोच,दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक पर हादसा

India अपराध-अपराधी टेक-नेट

रतलाम रेल मंडल में दाहोद के पास भारी बारिश के कारण एक चट्टान रेलवे ट्रैक पर गिर गई. इस वजह से ट्रेन संख्या 12494 दर्शन एक्सप्रेस का इंजन बेपटरी हो गया. इंजन के बेपटरी होने से दिल्ली मुंबई रेल मार्ग बाधित हो गया है. रेलवे प्रशासन ने रतलाम से मेडिकल ट्रेन और एक्सीडेंट रीलीफ ट्रेन मौके के रवाना कर दी है.

दूसरी ओर, बड़ौदा से भी एक्सीडेंट रिलीफ ट्रेन मौके पर पहुंच रही है. अब रतलाम से राहत ट्रेन रवाना करने की तैयारी कर रहा है. जानकारी के मुताबिक, हादसा सुबह करीब पौने सात बजे हुए. रेलवे अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं.गौरतलब है कि ट्रेन संख्या 12494 दर्शन एक्सप्रेस हजरत निजामुद्दीन से महाराष्ट्र के मिराज जंक्शन तक जाती है. ये ट्रेन हजरत निजामुद्दीन से रात 9:40 पर रवाना होकर दूसरे दिन दोपहर 1 बजे मिराज पहुंचती है. इस बीच यह ट्रेन 1700 किमी से ज्यादा का सफर तय करती है. ये एक्सप्रेस 15 जगहों पर रुकती है. ये दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश और गुजरात से होती हुई महाराष्ट्र पहुंचती है.

हजरत निजामुद्दीन से रवाना होने के बाद यह ट्रेन कोटा, रतलाम, बड़ौदा, सूरत, वापी, वसई रोड, कल्याण जंक्शन, लोनावाला, पुणे, जेजुरी, सतारा, करद, सांगली होते हुए मिराज पहुंचती है.रतलाम आने का इसका समय सुबह 5:50 है. 5 मिनट के हॉल्ट के बाद यह रवाना हो जाती है. 16 सितंबर को भी यह ट्रेन तय समय से रतलाम से रवाना हुई. कुछ ही दूर जाने के बाद सुबह 6:49 पर यह हादसे का शिकार हो गई. बता दें, रतलाम में भारी बारिश हो रही है. यहां 15 सितंबर की देर रात से भारी बारिश का दौर जारी है. इस वजह से जिला कलेक्टर ने स्कूलों और आंगनवाड़ियों में अवकाश घोषित कर दिया है. कई जगह पेड़ गिरे हैं. रेलवे ट्रैक पर चट्टान गिरने की वजह भी भारी बारिश बताई जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *