पूरे भारत में अग्रिण शिक्षण संस्थानों में से एक टिमिट

India International Uttar Pradesh Uttarakhand खाना-खजाना खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति शिक्षा-जॉब

लव इंडिया, मुरादाबाद। टिमिट के सभागार में आज एमबीए प्रथम वर्ष का ओरियनटेशन-डे संपन्न हुआ, जिसका शुभारम्भ टिमिट के निदेशक प्रो. विपिन जैन, शिक्षकगणों एवं विद्यार्थियों ने सरस्वती वन्दना व दीप प्रज्ज्वलन द्वारा किया।

इस अवसर को सम्बोधित करते हुये टिमिट के निदेशक प्रो. विपिन जैन ने टिमिट कॉलिज की प्रशंसा करते हुये बताया कि यह कॉलिज पूरे मुरादाबाद मण्डल में ही नहीं अपितु पूरे भारत वर्ष के अग्रिण शिक्षण संस्थानों मे से एक है, यहां के विद्यार्थी देश एवं विदेश की नामचीनी कम्पनियों में कार्यरत हैं और यह भी बताया कि हमारे यहाँ उत्तर प्रदेश के शहरों से ही नहीं वरन् अलग-अलग राज्यों के शहरों से यहां विद्यार्थी पढ़ने आते हैं व अच्छी शिक्षा प्राप्त करते हैं।

अपने उद्बोधन में प्रोफेसर जैन ने बताया सफलता उन्हीं को मिलती है, जिनके जीवन का एक लक्ष्य होता है और वे अपने लक्ष्य के प्रति ईमानदार होते हैं और अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए सच्चा दृढ़ संकल्प लेते हैं, और इसके लिए वे लगातार प्रयास करते रहते हैं। इसके बाद कॉलिज के अनुशासन व उनके विरूद्ध जाने पर क्या-क्या कार्यवाही की जायेगी उन सभी बातों से अवगत कराया।

परीक्षा विभाग की ओर से सभी नये विद्यार्थियों को परीक्षा से जुड़ी विभिन्न महत्वपूर्ण बातों से अवगत कराया और बताया कि सभी विद्यार्थियों की सभी विषय में 75 प्रतिशत अटेन्डेन्स होनी आवश्यक है। इसी के साथ कार्पोरेट रिसोर्स सेन्टर की ओर से प्लेसमेंट संबधी जानकारियाँ सभी नये विद्यार्थियों को दी गयी व उनकी इस समबंधी जिज्ञासाओं को शान्त किया। इसके साथ-साथ पुस्तकाल्य से सम्बधिंत भी सभी जानकरी प्रदान की गई।

कोर्स कोआर्डिनेटर व विभिन्न विषय के शिक्षकों से सभी नये विद्यार्थियों का परिचय कराया व कोर्स के बारें में जानकारी प्रदान की। इस अवसर के समापन में टिमिट के निदेशक प्रो. विपिन जैन ने सभी विद्यार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *