गठबंधन अगर सत्ता में आया तो करोड़ों लोग बन जाएंगे लखपति: राहुल गांधी

India युवा-राजनीति


लव इंडिया, अमरावती। राहुल गांधी ने दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 10 वर्षों के शासन में 22-25 लोग अरबपति बन गए जबकि इंडिया गठबंधन अगर सत्ता में आया तो करोड़ों लोग लखपति बन जाएंगे। उन्होंने आगे दावा किया कि भाजपा संविधान बदलना चाहती है क्योंकि वह नहीं चाहती थी कि 90 फीसदी आबादी जिसमें पिछड़े आदिवासी दलित और अल्पसंख्यक शामिल हैं।

अपनी वास्तविक क्षमता को जानें

महाराष्ट्र के अमरावती जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए गांधी ने यह भी कहा कि दुनिया की कोई भी ताकत भारत के संविधान को नहीं बदल सकती। कांग्रेस विपक्षी इंडी गठबंधन का भी हिस्सा है। कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपने घोषणापत्र में किए गए विभिन्न वादों में महालक्ष्मी योजना और प्रशिक्षुता के अधिकार को सूचीबद्ध किया है।

कहा कि महालक्ष्मी योजना का लक्ष्य गरीब महिलाओं को हर साल 1 लाख रुपये और प्रशिक्षुता का अधिकार प्रदान करना है, जिसका उद्देश्य स्नातक और डिप्लोमा धारकों को प्रशिक्षु के रूप में एक साल की नौकरी पाने में सक्षम बनाना और उनके बैंक खातों में 1 लाख रुपये प्रदान करना है। राहुल गांधी ने दावा किया कि इस योजना से देश का चेहरा बदल जाएगा और करोड़ों को ‘लखपति’ बन जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *