ट्रैफिक नियमों का पालन करेंगे ऑटो रिक्शा चालक लेकिन उत्पीड़न सहन नहीं: मौहम्मद अय्यूब

Uttar Pradesh अपराध-अपराधी खाना-खजाना खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी युवा-राजनीति लाइफस्टाइल

उमेश लव, लव इंडिया, मुरादाबाद। 27 सितंबर को मुरादाबाद रेलवे स्टेशन परिसर में ऑटो रिक्शा चालक वेलफेयर सोसाइटी एवं पीतल नगरी ऑटो रिक्शा चालक ट्रेड यूनियन की संयुक्त बैठक हुई। इसमे ट्रैफिक नियमों के कठोरता से पालन को लेकर ऑटो रिक्शा चालक वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष मौहम्मद अय्यूब ने ऑटो चालकों से दो टूक कहा कि यातायात नियमों का कठोरता से पालन करें उर सावरियो को हरेक चौराहे से 50 मीटर दूरी पर उतारे एवं बैठाए। ऐसा कोई काम न करें जिससे जाम या फिर किसी तरह की अव्यवस्था के लिए ऑटो रिक्शा चालकों पर कोई उंगूली उठाए। ऑटो रिक्शा चलाते वक्त लाइसेंस, फिटनेस व अन्य समस्त कागजात साथ में रखें और अपने ऑटो को निर्धारित मार्ग पर ही चलाएं।

Joint meeting of Auto Rickshaw Driver Welfare Society and Brass City Auto Rickshaw Driver Trade Union

ऑटो रिक्शा चालक वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष मौहम्मद अय्यूब ने कहा कि नियमों का पालन करने के बावजूद अगर कहीं पर ट्रैफिक पुलिस या आरटीओ की तरफ से कोई दिक्कत होती है या उत्पीड़न किया जाता है तो ऑटो रिक्शा चालक वेलफेयर सोसाइटी सहन नहीं करेगी और तुरंत कार्रवाई करेगी और बेवजह ऑटो चालक का उत्पीड़न करने वालों को दंडित कराएगी। चाहे वह अधिकारी हो या ट्रैफिक पुलिस कर्मी। अध्यक्ष मौहम्मद अय्यूब ने सभी ऑटो चालकों से ऑटो रिक्शा चालक वेलफेयर सोसाइटी का सदस्य बनने का भी आह्वान किया।

वही, पीतल नगरी ऑटो रिक्शा चालक यूनियन के अध्यक्ष काशिफ खान और टीएसआई संजय कुमार ने सभी ऑटो रिक्शा चालकों से चौराहों पर लगी रेड लाइट का पूरी तरह से पालन करने की अपील करते हुए कहा कि भले ही अभी कुछ छूट मिल रही हो यातायात नियमों के उल्लंघन पर लेकिन जल्द ही कोई भी बच नहीं पाएगा और यातायात नियमों के मामूली से उल्लंघन पर चालान खुद ब खुद हो जाएगा। इसलिए अभी से यातायात नियमों के पालन की गांठ बांध लें। जल्दी से देर भली है क्‍योंकि घर पर कोई आपका इंतजार कर रहा है।

इस दौरान, उपाध्यक्ष अमित कुमार, देवेंद्र सिंह, रहीस, विक्की, मोहन, अशोक, यासीन, सरबर, सतीश आदि मौजूद रहे। संचालन सचिव वीरेंद्र चौहान ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *