लघु उद्योग भारती की तरफ से जफर इस्लाम का किया गया स्वागत

Uttar Pradesh युवा-राजनीति

लव इंडिया, मुरादाबाद। आज होलीडे रीजेंसी में लघु उद्योग भारती की तरफ से एक कार्यक्रम में राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं पूर्व राज्यसभा सांसद सैयद जफर इस्लाम का स्वागत हुआ और लघु उद्योग भारती अध्यक्ष अंशुल अग्रवाल ने कहा कि लघु उद्योग ने देश के लाभ के लिए काम जारी रखते हैं। हम मुरादाबाद के व्यापारियों की भलाई के लिए काम करते हैं जो लगभग दस लाख श्रमिकों को रोजगार दे रहे हैं और देश में अपना हिस्सा जोड़ रहे हैं।

कहा कि पिछले छह महीनों में मुरादाबाद से व्यवसायिक गतिविधियों में लगातार गिरावट आ रही है। चाहे वह घरेलू बाजार हो या अंतरराष्ट्रीय व्यापार व्यवसाय सकारात्मक दिशा में नहीं है। मुद्रास्फीति सभी देशों में सर्वकालिक ऊंचे ब्याज दरें बढ़ती रही हैं और रूस यूक्रेन युद्ध ने विश्व बाजार में अनिश्चितता पैदा कर दी है। साथ ही कुशल श्रम में कमी से व्यापार में गिरावट आती है। इस कठिन समय में कच्चे माल की लागत बढ़ रही है जिससे हमारी उत्पादन लागत बढ़ रही है। जिससे हमें बाजार में महंगा होना पड़ रहा है।

व्यापारियों में यह गिरावट नौकरी छूटने और बेरोजगारी का कारण बन यहां हम सरकार से इस मामले को देखने का अनुरोध करते हैं ताकि व्यापार स्थिर हो सके और नौकरी ना छूट सके आज के इस कार्यक्रम में लघु उद्योग भारती मुरादाबाद इकाई के महासचिव रचित अग्रवाल कोषाध्यक्ष हिमांशु बंसल अमित चौधरी अन्य सदस्य उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *