डिडोरा के प्रधान बने चौधरी मंजूर हुसैन,मरहूम प्रधान मोहम्मद तसलीम की बेगम हशमीन को मिले 608 वोट

Uttar Pradesh टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति

लव इंडिया, मुरादाबाद। गांव डिडोरा के नए प्रधान चौधरी मंजूर हुसैन होंगे उन्होंने उपचुनाव में मरहूम प्रधान मोहम्मद तसलीम की बेगम हशमीन 451 वोटो से हराया चौधरी मंसूर हुसैन को कुल 1069 वोट मिले।

गांव डिडोरा के प्रधान मोहम्मद तसलीम का पिछले दिनों बीमारी के चलते देहांत हो गया था इसके चलते प्रधानी का पद रिक्त हो गया था और प्रशासन ने उपचुनाव करने का निर्णय लिया था इसके तहत 6 सितंबर को डिडोरा के नए प्रधान के लिए मतदान हुआ तो बढ़-चढ़कर लोगों ने भाग लिया था।

आज 2 दिन के बाद 8 सितंबर को मतगणना हुई तो स्थिति स्पष्ट हो गई कुल चार प्रत्याशी चुनावी मैदान में थे और उनकी इच्छा वह किसी तरह डिडोरा के प्रधान बन जाए लेकिन किसान और कन्नी चुनाव चिन्ह के प्रत्याशियों को ग्रामीणों ने पूरी तरह से नाका दिया इनमें किस चुनाव चिन्ह वाले प्रत्याशी को सिर्फ एक ही वोट मिला जबकि कन्नी चुनाव चिन्ह के प्रत्याशी को तीन वोट हासिल हुए। ऐसे में मुख्य मुकाबला इमली और कार चुनाव चिह्न वाले प्रत्याशियों में हुआ।

वार्ड एक से नौ तक के ग्रामीणों की पसंद बने चौ. मंजूर हुसैन

इमली से चौधरी मंजूर हुसैन चुनावी मैदान में थे जबकि कार से मरहूम प्रधान मोहम्मद तसलीम की बेगम हशमीन चुनावी मैदान में थी और उन्हें उम्मीद थी कि ग्रामीण उनके शौहर के अधूरे कार्यों को पूरा कराने के लिए वोट देंगे लेकिन ऐसा हुआ नहीं। वार्ड 1 से 9 तक के ग्रामीणों ने चौधरी मंजूर हुसैन को सर आंखों पर बैठाया और उन्हें खूब वोटो से नवाजा जबकि 10 से 15 तक के वार्ड में कार की रफ्तार रही।

शुक्रवार की सुबह ब्लॉक सभागार में हुई मतगणना में चौधरी मंजूर हुसैन को 1069 वोट हासिल हुए जबकि प्रतिद्वंदी हशमीन को 608 वोट मिले। मतगणना के बाद जीत का प्रमाण पत्र लेने के बाद चौधरी मंजूर हुसैन दोपहर बाद गांव पहुंचे तो ग्रामीण और समर्थकों ने उन्हें फूल मालाओं से लाभ दिया। इस मौके पर उन्होंने लव इंडिया से बातचीत करते हुए कहा कि उन्होंने ग्रामीणों से किसी तरह का कोई वायदा नहीं किया लेकिन फिर भी गांव के विकास के लिए बिना किसी भेदभाव के काम करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *