Lok Sabha Elections : मुरादाबाद के होने के बाद भी अमेठी से चुनाव लड़ना चाहते हैं राबर्ट वाड्रा

India Uttar Pradesh टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति

लव इंडिया, मुरादाबाद। लोकसभा चुनाव में उतरने के सवाल पर राबर्ट वाड्रा ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि अगर मुझे अमेठी से चुनाव लड़ना पड़ा तो…मैं अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत अमेठी से करूं, क्योंकि अमेठी की जनता मानती है कि उसने मौजूदा सांसद को चुनकर बड़ी गलती कर दी है।

मालूम कि कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा विश्व विख्यात पीतल नगरी मुरादाबाद के निवासी हैं और यही की गलियों में उन्होंने अपना शुरुआती जीवन व्यतीत किया है। मगर अपना राजनीतिक जीवन मुरादाबाद से शुरू नहीं करना चाहते हैं बल्कि अमेठी से चुनाव लड़ना चाहते हैं जो कभी कांग्रेस का गढ़ हुआ करती थी।


कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा चुनाव में अपने उम्मीदवारों की सूची लगातार जारी कर रही है लेकिन अभी तक अमेठी सीट पर कोई प्रत्याशी नहीं उतारा है। इसी बीच रॉबर्ट वाड्रा ने अमेठी से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है। कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि अमेठी की जनता चाहती है कि मैं अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत अमेठी से करूं.कांग्रेस नेत्री प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि अमेठी की जनता चाहती है कि मैं अपने राजनीतिक सफर की शुरुआत अमेठी से करूं, क्योंकि अमेठी की जनता मानती है कि उसने मौजूदा सांसद को चुनकर बड़ी गलती कर दी है।

आइए जानते हैं पारिवारिक प्रारंभिक जीवन

यूं तो मुरादाबाद की पुरानी पीढ़ी ही नहीं बल्कि पूरा देश जानता है कि राहुल गांधी के जीजाश्री, रॉबर्ट वाड्रा उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले के हैं वही मुरादाबाद जो दुनिया भर में पीतल नगरी से विश्व विख्यात है। उनका जन्म 18 अप्रैल 1969 को हुआ और 1997 में प्रियंका गांधी से उनका विवाह हुआ। रॉबर्ट बडेरा के पिता राजेंद्र बघेरा पीतल व्यवसाय थे और मां स्कॉटलैंड की रहने वाली थी। आजादी से पहले यह परिवार पाकिस्तान के सियालकोट से था और देश के विभाजन के बाद भारत में आकर बस गए थे। रॉबर्ट वाड्रा का एक भाई और बहन भी थी। इनमें बहन की 2001 में कर दुर्घटना मौत हो गई जबकि भाई ने 2003 में आत्महत्या कर ली। उनके पिता की भी 2009 में हृदय गति रुक जाने से मौत हो चुकी है जबकि मां अभी परिवार के साथ ही दिल्ली में रहती है।

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *